A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन बैडमिंटन: सिंधु, श्रीकांत क्वॉर्टर फाइनल में, सायना बाहर

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन: सिंधु, श्रीकांत क्वॉर्टर फाइनल में, सायना बाहर

325000 डॉलर की इनामी राशि वाले फ्रेंच ओपन सुपर सिरीज़ में भारतीय शटलर्स के लिए गुरुवार का दिन मिला-जुला रहा. ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और डेनमार्क ओपन विजेता किदांबी श्रीकांत जहां प्रतियोगिता के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई.

Sindhu, Srikanth- India TV Hindi Sindhu, Srikanth

325000 डॉलर की इनामी राशि वाले फ्रेंच ओपन सुपर सिरीज़ में भारतीय शटलर्स के लिए गुरुवार का दिन मिला-जुला रहा. ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और डेनमार्क ओपन विजेता किदांबी श्रीकांत जहां प्रतियोगिता के क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई वही वर्ल्ड चैंपियनशिप कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल को दूसरे राउंड में हार कर बाहर हो गईं. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सायना नेहवाल को भी दूसरे राउंड में हार झेलनी पड़ी. दुनिया की 5वें नंबर की खिलाड़ी अकने यामागुची ने साइना को 21-9, 23-21 से हराया. सायना को यामागुची के हाथों पिछले सप्ताह खेले गए डेनमार्क ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में हार मिली थी.

पेरिस में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में सिंधु ने जापान की सायाका ताकाहाशी को 21-14, 21-13 से हराया. क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीन चेन यूफी से होगा. दुनिया की 10वें नंबर की इस खिलाड़ी से सिंधु डेनमार्क ओपन के पहले राउंड में हराकर बाहर हुईं थीं.

किदांबी श्रीकांत ने एक बार फिर हॉंग कॉंग कॉन्ग के वोन्ग विंग की विन्सेंट को हराया. सिर्फ 37 मिनट तक चले इस मुकाबले में श्रीकांत ने 21-19, 21-17 से जीत हासिल की. वहीं दूसरी ओर दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत को जापान के केंटा निशिमोतो के हाथों 13-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा.

महिला युगल मैच में अश्विनी पोनप्पा और ए सिक्की रेड्डी की जोड़ी को जापानी जोड़ी मिसाकी मातसुतोमो और अकाया ताकाहाशी के हाथों 16-21, 14-21 हार मिली.