A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस के कारण जर्मनी में होने वाला डाइचलैंड साईक्लिंग टूर हुआ रद्द

कोरोना वायरस के कारण जर्मनी में होने वाला डाइचलैंड साईक्लिंग टूर हुआ रद्द

कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल आयोजन का स्थगित और रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है। इस कड़ी में अब साईक्लिंग टूर भी शामिल हो गया है।

<p>कोरोना वायरस के कारण...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना वायरस के कारण जर्मनी में होने वाला डाइचलैंड साईक्लिंग टूर हुआ रद्द

कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल आयोजन का स्थगित और रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है। इस कड़ी में अब साईकिलिंग टूर भी शामिल हो गया है। कोरोना के चलते इस साल 20 से 23 अगस्त के बीच होने वाले डाइचलैंड साईक्लिंग टूर को रद्द कर दिया गया है। आयोजकों ने ये जानकारी दी है। 

बता दें, कोविड-19 की रोकथाम लिये जर्मनी में 31 अगस्त तक सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगा दी गयी है जिसके मद्देनजर साईक्लिंग टूर के आयोजकों ने यह निर्णय लिया। रेस के निदेशक क्लाउड राच ने बयान में कहा, ‘‘हम बेहद निराशा के साथ यह घोषणा कर रहे हैं कि वर्तमान परिस्थितियों और जर्मन सरकार के फैसले के कारण यह साफ हो गया कि इस साल डाइचलैंड टूर नहीं हो सकता है।’’

अगले साल होने वाली रेस भी 2020 के ही रास्ते पर आयोजित की जाएगी। इसका मतलब है कि यह स्ट्रालसंड से शुरू होकर नुरेमबर्ग में खत्म होगी। कोरोना के चलते पहले ही टोक्यो ओलंपिक को 1 साल के स्थगित कर दिया गया है। 

(With PTI Inputs)