A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रो कबड्डी लीग: यूपी को 7 अंकों से हराकर गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में

प्रो कबड्डी लीग: यूपी को 7 अंकों से हराकर गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में

 गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने गुरुवार को क्वालीफायर-2 में यूपी योद्धा को 38-31 से हराकर प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन के फाइनल में जगह बनाई।

<p>यूपी को 7 अंकों से...- India TV Hindi यूपी को 7 अंकों से हराकर गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में

मुंबई: सचिन के सुपर-10 और अपने मजबूत डिफेंस के दम पर गुजरात फार्च्यूनजाएंट्स ने गुरुवार को क्वालीफायर-2 में यूपी योद्धा को 38-31 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में गुजरात का सामना शनिवार को बेंगलुरू बुल्स से होगा। एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें 15वें मिनट तक 11-11 से बराबरी पर थीं। लेकिन इसके बाद गुजरात ने यहां से लगातार अंक लेते हुए पहले तो 16-13 की बढ़त बनाई और फिर 19-14 से पहला हाफ अपने पक्ष में कर लिया।

दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक गुजरात की टीम नौ अंकों से आगे थी और उसका स्कोर 23-14 था। सातवें मिनट में गुजरात ने यूपी को ऑलआउट कर स्कोर 28-14 कर दिया।पहले 10 मिनट तक यूपी के खिलाड़ी गुजरात के आगे बेबस नजर आए और टीम अपने खाते में मात्र एक अंक ही जोड़ पाई जबकि गुजरात ने 11 अंक बटोरे। 

15वें मिनट तक गुजरात 32-20 से आगे थी। लेकिन 17वें मिनट में यूपी ने गुजरात को ऑलआउट कर स्कोर 27-34 पर ला दिया और मैच में वापसी करने की कोशिश की। हालांकि उसकी यह कोशिश कामयाब नहीं हो पाई और गुजरात ने 38-31 से मैच जीतकर लगातार दूसरी बार फाइनल में प्रवेश कर लिया।

इस हार के साथ ही यूपी की लगातार आठ मैचों से चली आ रही जीत का सिलसिला भी टूट गया। गुजरात के लिए सचिन ने सबसे ज्यादा 10 अंक लिए। उनके अलावा के प्रापंजन ने पांच और कप्तान सुनील कुमार ने तीन अंक बटोरे। गुजरात ने रेड से 22, टैकल से 10, आलआउट से चार और दो अतिरिक्त अंक बटोरे। 

यूपी के लिए श्रीकांत जाधव ने सात, नितेश कुमार ने छह, प्रशांत कुमार राय ने पांच और अंक लिए। 

नितेश ने इसी के साथ मौजूदा सीजन में अपने 100 टैकल पॉइंट भी पूरे किए और ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

यूपी की टीम को रेड से 17, टैकल से 10, ऑलआउट से दो और दो अतिरिक्त अंक मिले।