A
Hindi News खेल अन्य खेल तोक्यो आयोजन समिति के प्रमुख ने कहा दोबारा ओलंपिक स्थगित करना संभव नहीं

तोक्यो आयोजन समिति के प्रमुख ने कहा दोबारा ओलंपिक स्थगित करना संभव नहीं

मोरी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री शिंजो आबे से पहले पूछा था कि क्या खेलों को दो साल के लिये टालना होगा, इस पर प्रधानमंत्री ने ही एक साल के स्थगन का फैसला लिया था ।

Tokyo, Tokyo Olympic, coronavirus, covid-19- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Tokyo Olympic

तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने चेताया है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल के लिये स्थगित किये गए खेलों को और आगे नहीं बढाया जा सकता । तोक्यो 2020 के अध्यक्ष योशिरो मोरी ने कहा कि खेलों को 23 जुलाई 2021 से आगे नहीं बढाया जा सकता ।

उन्होंने कहा ,‘‘ खेल प्रबंधन के अलावा खिलाड़ियों और तमाम मसलों के बारे में सोचो । इसे दो साल के लिये टालना तकनीकी तौर पर संभव नहीं है ।’’

मोरी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री शिंजो आबे से पहले पूछा था कि क्या खेलों को दो साल के लिये टालना होगा, इस पर प्रधानमंत्री ने ही एक साल के स्थगन का फैसला लिया था । आयोजकों ने कहा है कि ये खेल कोरोना वायरस पर इंसानियत की जीत के परिचायक होंगे लेकिन अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या एक साल के भीतर खेल हो भी सकेंगे । 

इस सप्ताह कोबे यूनिवर्सिटी के संक्रामक रोग विभाग के प्रोफेसर केंतारो इवाता ने कहा ,‘‘ ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि खेल अगले साल भी हो सकेंगे । इसके लिये जापान ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस काबू में लाना होगा ।’’