A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रो कबड्डी की इनामी राशि में जबर्दस्त बढ़ोतरी, अब विजेता को मिलेंगे इतने पैसे

प्रो कबड्डी की इनामी राशि में जबर्दस्त बढ़ोतरी, अब विजेता को मिलेंगे इतने पैसे

देश में प्रोफेशनल कबड्डी की लोकप्रियता में दिनोंदिन इजाफा हो रहा है, और शायद यही वजह है कि प्रो कबड्डी टूर्नामेंट के लिए कुल इनामी राशि में भारी बढ़ोतरी की गई है।

Pro Kabaddi- India TV Hindi Pro Kabaddi

नई दिल्ली: देश में प्रोफेशनल कबड्डी की लोकप्रियता में दिनोंदिन इजाफा हो रहा है, और शायद यही वजह है कि प्रो कबड्डी टूर्नामेंट के लिए कुल इनामी राशि में भारी बढ़ोतरी की गई है। इस प्रतियोगिता में कुल मिलाकर 8 करोड़ रुपये की भारी-भरकम इनामी राशि तय की गई है। आपको बता दें कि 2016 में लीग की कुल इनामी राशि 2 करोड़ रुपये थी। प्रो कबड्डी लीग का पांचवां सीजन 28 जुलाई से हैदराबाद में शुरू हो रहा है।

इस टूर्नामेंट के पांचवें सीजन के दौरान 12 टीमें 138 मैचों में हिस्सा लेंगी। इस बार खिताब जीतने वाली टीम को 3 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि पिछले साल यह राशि 1 करोड़ रुपये थी। दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम को इस बार इनाम के तौर पर 1 करोड़ 80 लाख रुपये की राशि दी जाएगी, जबकि पिछले साल नंबर 2 की टीम को 50 लाख रुपये दिए गए थे। यही नहीं, तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम को भी 1 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

इसके अलावा टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मिलने वाली राशि में भी बड़ा इजापा किया गया है। इस बार टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर को 15 लाख रुपये दिए जाएंगे। प्रो कबड्डी के पांचवें सीजन के पहले मैच में 28 जुलाई को हैदराबाद में तेलुगु टाइटंस की टीम डेब्यू कर रहे तमिल थलाइवास से भिड़ेगी। प्रो कबड्डी लीग के मैचों का स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।