A
Hindi News खेल अन्य खेल शंघाई मास्टर्स जीतने के बाद जोकोविक ने परिवार को दिया धन्यवाद

शंघाई मास्टर्स जीतने के बाद जोकोविक ने परिवार को दिया धन्यवाद

फरवरी में कोहनी की सर्जरी के कारण संघर्ष करने वाले जोकोविक एटीपी रैंकिंग में भी पिछड़ गए थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए टॉप-10 में जगह बनाई और हाल ही में नंबर-2 रैंकिंग हासिल की है। 

<p>नोवाक जोकोविक</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES नोवाक जोकोविक

शंघाई: हाल ही में एटीपी शंघाई मास्टर्स का खिताब जीतने वाले सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक अपनी इस जीत से काफी खुश हैं। उन्होंने सोमवार को कहा कि बीते तीन-चार महीनें उनके लिए शानदार रहे हैं। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स की जीत के लिए अपने परिवार को धन्यवाद दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जोकोविक के हवाले से लिखा है, "मेरे लिए यह शानदार हफ्ता रहा है। मुझे अपने खेल के बारे में कहने के लिए कुछ भी नकारात्मक नहीं है। मैंने कोर्ट और कोर्ट के बाहर काफी कुछ हासिल किया है।"

फरवरी में कोहनी की सर्जरी के कारण संघर्ष करने वाले जोकोविक एटीपी रैंकिंग में भी पिछड़ गए थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए टॉप-10 में जगह बनाई और हाल ही में नंबर-2 रैंकिंग हासिल की है। जोकोविक ने कहा, "मैंने अपनी सर्विस को बदला। मुझे इससे सामनजस्य बैठाने में मदद मिली। मुझे सहज और आत्मविश्वास हासिल करने में समय लगा।"

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी ने कहा, "मैं कोर्ट पर दोबारा वो रहने लगा जो मैं था और इस सीजन मैंने ग्रास कोर्ट पर अपनी सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेली है। टेनिस के स्तर को देखते हुए मेरे बीते तीन-चार महीनें शानदार रहे हैं।"

दो बच्चों के पिता जोकोविक ने कहा कि इस वापसी में उनके परिवार का अहम रोल रहा है। 

उन्होंने कहा, "मेरा परिवार मेरी सफलता और जीवन में मेरे संतुलन की कुंजी है। जब मेरी सर्जरी हुई तब भावनात्मक तौर पर उन्होंने मेरी काफी मदद की है। पिता होना और इस तरह का परिवार होना आर्शीवाद है।"

एक बार फिर दूसरा स्थान हासिल करने पर जोकोविक ने कहा, "मुझे यहां पहुंच कर शानदार लग रहा है। दोबारा वर्ल्ड नंबर-1 मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। यह राफेल नडाल के साथ यह अच्छी चुनौती होगी।"

स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी नडाल एटीपी रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं।