A
Hindi News खेल अन्य खेल कप्तान सुनील छेत्री के बदौलत भारत ने किर्गिजस्तान को धूल चटाई

कप्तान सुनील छेत्री के बदौलत भारत ने किर्गिजस्तान को धूल चटाई

कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन के मार्गदर्शन में खेल रही भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में म्यांमार को 1-0 से हराया था।

india vs kyrgyzstan- India TV Hindi india vs kyrgyzstan

नई दिल्ली: मंगलवार को कांटरीवा स्टेडियम में एएफसी एशियन कप-2019 क्वालीफायर के ग्रुप-ए मैच में भारत ने किर्गिजस्तान को 1-0 से मात दी। भारत यह मैच कप्तान सुनील छेत्री के इकलौते गोल की बदौलत ही जीत पाया। कांटरीवा स्टेडियम में भारतीय टीम पूरी तरह किर्गिजस्तान पर हावी हो गई थी।

भारत के अब ग्रुप-ए में छह अंक हो गए हैं और वह इसी के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज है। कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन के मार्गदर्शन में खेल रही भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में म्यांमार को 1-0 से हराया था।

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद छेत्री ने दूसरे हाफ में 69वें मिनट में तीन डिफेंडरों को छकाते हुए जेजे लालफेख्लुआ को पास दिया जिन्होंने छेत्री को गेंद वापस की और इस बार छेत्री ने शानदार किक मारते हुए गोलपोस्ट में गेंद को डालते हुए अपनी टीम का खाता खोला।

मेहमान टीम के पास अंत समय में बराबरी करने का मौका था जब विताली ने मौका बानाया लेकिन, संदेश झिंगहान ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। मैच के अंत में छेत्री के पास टीम की बढ़त को दोगुना करने का मौका था लेकिन, इस बार उनकी किक गोलपोस्ट के अंदर नहीं जा सकी। पहले हाफ में दोनों टीमों के पास गोल करने के कई मौके थे लेकिन, उन्हें भुनाने में दोनों टीमें असफल रहीं।