A
Hindi News खेल अन्य खेल श्रीकांत की अगुवाई में एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत ने कजाखस्तान को हराया

श्रीकांत की अगुवाई में एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारत ने कजाखस्तान को हराया

विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत और चिराग शेट्टी को युगल वर्ग में कजाखस्तान के नियाजोव और पनारिन के हाथों 21-18, 16-21, 19-21 से पराजय झेलनी पड़ी।

Kidambi Srikanth- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Kidambi Srikanth

मनीला| किदाम्बी श्रीकांत की अगुवाई में भारत ने एशिया टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप के पहले ग्रुप मैच में कजाखस्तान को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश की उम्मीदें प्रबल कर ली। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत के अलावा लक्ष्य सेन और शुभांकर डे ने अपने अपने एकल मुकाबले आसानी से जीते। श्रीकांत ने दमित्री पनारिन को 23 मिनटमें 21-10, 21-7 से हराया। वहीं सेन ने आर्थर नियाजोव को 21 मिनट में 21-13, 21-8 से मात दी। शुभांकर डे ने खैतमुरात कुलमातोव को 21-11, 21-5 से हराया। 

विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत और चिराग शेट्टी को युगल वर्ग में कजाखस्तान के नियाजोव और पनारिन के हाथों 21-18, 16-21, 19-21 से पराजय झेलनी पड़ी। एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने हालांकि कजाखस्तान के कुलमातोव और निकिता ब्राजिन को 21-14, 21-8 से हराया। 

चार साल पहले कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम को ग्रुप ए में इंडोनेशिया और मेजबान फिलीपीन के साथ रखा गया था लेकिन चीन और हांगकांग के नहीं खेलने से ड्रा फिर से निकाला गया। 

भारत को ग्रुप बी में मलेशिया और कजाखस्तान के साथ रखा गया है। शीर्ष दो टीमें क्वार्टर फाइनल खेलेंगी। भारत को गुरूवार को मलेशिया से खेलना है। भारतीय महिला टीम कोरोनावायरस संक्रमण के भय से इस टूर्नामेंट में नहीं खेल रही है।