A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी: साउथ कोरिया ने भारत को 1-1 की बराबरी पर रोका

एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी: साउथ कोरिया ने भारत को 1-1 की बराबरी पर रोका

टॉप रैंकिंग वाली भारतीय टीम को शनिवार को चौथे एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के राउंड रोबिन मैच में साउथ कोरिया ने 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

Photo Credit: Hockey India- India TV Hindi Photo Credit: Hockey India

कुआंटन: टॉप रैंकिंग वाली भारतीय टीम को शनिवार को चौथे एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी के राउंड रोबिन मैच में साउथ कोरिया ने 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। वर्ल्ड रैकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारत से 5 स्थान पीछे कोरिया के खिलाडि़यों ने प्रतिद्वंद्वी रक्षा पंक्ति के लिए कई बार मुश्किल पैदा की और कुआंटन हॉकी स्टेडियम में कई बार स्कोर के अवसर बनाए।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मैच के पहले क्वॉर्टर में पिछड़ने के बाद भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने टीम के लिए कई गोल बचाये। अपने ही क्षेत्र में भारतीय खिलाड़ी द्वारा गलत पास दिए जाने का फायदा उठाते हुए जुआंग जुन-वू ने मैच के 11वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिला दी। मैच को बराबरी पर लाने के लिए भारत ने काफी प्रयास किए और आखिरकार 33वें मिनट में उसे सफलता मिली जब ललित उपाध्याय ने कोरियाई रक्षापंक्ति को भेदते हुए गोल किया। 

खिताब की दावेदार भारतीय टीम के पास अब दो मैच से 4 अंक हैं और रविवार को अगले लीग मैच में उसका मुकाबला चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। साउथ कोरिया का 2 मैच में एक अंक है। गुरुवार को उसे पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मिनटों में हार का सामना करना पड़ा था।