A
Hindi News खेल अन्य खेल ओलंपिक में टेनिस पुरूष युगल खेलने की भारत की उम्मीदें दूसरे देशों पर निर्भर

ओलंपिक में टेनिस पुरूष युगल खेलने की भारत की उम्मीदें दूसरे देशों पर निर्भर

तोक्यो ओलंपिक में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की युगल टेनिस टीम के क्वालीफिकेशन के लिये भारत को दूसरे देशों की प्रविष्टियों का इंतजार करना होगा। 

<p>ओलंपिक में टेनिस...- India TV Hindi Image Source : GETTY ओलंपिक में टेनिस पुरूष युगल खेलने की भारत की उम्मीदें दूसरे देशों पर निर्भर

नई दिल्ली। तोक्यो ओलंपिक में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की युगल टेनिस टीम के क्वालीफिकेशन के लिये भारत को दूसरे देशों की प्रविष्टियों का इंतजार करना होगा। बोपन्ना और दिविज की संयुक्त रैकिंग 113 है । शीर्ष दस खिलाड़ियों को अपनी पसंद का जोड़ीदार चुनने का मौका मिलता है लेकिन बोपन्ना की रैंकिंग 38 और दिविज की 75 है ।

फ्रेंच ओपन खत्म होने के बाद सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग के बाद यह स्थिति है । बोपन्ना क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर दो पायदान चढने में कामयाब रहे जबकि दिविज पहले दौर से बाहर होने के बाद एक पायदान खिसक गए । महिला और पुरूष मुख्य ड्रॉ में 32-32 टीमों को प्रवेश मिलेगा।

आईटीएफ क्वालीफिकेशन व्यवस्था के तह 14 जून तक की रैंकिंग को आधार माना जायेगा । हर देश से अधिकतम छह पुरूष और छह महिला खिलाड़ी खेल सकते हैं । इनमें अधिकतम चार एकल और दो युगल टीमें होंगी । आईटीएफ पांच जुलाई को घोषणा करेगा कि किन खिलाड़ियों ने ड्रॉ में जगह बनाई है।