A
Hindi News खेल अन्य खेल जापान ओपन: अकाने यामागुची से एक बार फिर हारकर पी. वी. सिन्धु हुई बाहर

जापान ओपन: अकाने यामागुची से एक बार फिर हारकर पी. वी. सिन्धु हुई बाहर

इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी भारतीय खिलाड़ी को यामागुची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

P V Sindhu- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES P V Sindhu, Indian Shuttler

टोक्यो।

टोक्यो। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को यहां जारी जापान ओपन के एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा जबकि बी. साई प्रणीत ने टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। जापान की अकाने यामागुची ने पांचवी सीड सिंधु को सीधे गेमों में 21-18, 21-15 से पराजित करते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 50 मिनट तक चला। 

चौथी सीड यामागुची 7,50,000 डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अब चीन की चेन यू फेई से भिड़ेगीं। 

सिंधु और जापानी खिलाड़ी के बीच पहले गेम में दमदार टक्कर देखने को मिली। एक समय दोनों खिलाड़ी 14-14 से बराबरी पर थे, पर यामागुची ने इसके बाद अपने दमदार शॉट्स की मदद से गेम को 21-18 से जीत लिया। 

दूसरा गेम भी रोमांचक रहा। यहां एक समय स्कोर 6-6 से बराबर था और इस बार भी जापानी खिलाड़ी आगे निकलने में कामयाब रही। इसके बाद, सिंधु दूसरे गेम यामागुची के करीब भी नहीं पहुंच पाई और सीधे सेटों में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं। 

रविवार को इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में भी सिंधु को यामागुची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। यामागुची ने सिंधु को फाइनल में 21-15, 21-16 से मात दी थी। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 51 मिनट तक चला था। 

इस बीच, प्रणीत ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे को सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से पराजित किया। 

भारतीय खिलाड़ी ने यह मैच केवल 36 मिनट में ही अपने नाम कर लिया। सेमीफाइनल में उनका सामना जापान के केंटो मोमोटा के खिलाफ होगा।