A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: हांगकांग ओपन में पहले ही दिन भारतीय चुनौती ध्वस्त

बैडमिंटन: हांगकांग ओपन में पहले ही दिन भारतीय चुनौती ध्वस्त

हांगकांग: दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल की अनुपस्थिति में भारत के लिए हांगकांग ओपन सुपरसीरीज का पहला दिन बेहद निराशाजनक रहा। बुधवार को खेले गए पहले दौर के मुकाबलों में कोई भी भारतीय खिलाड़ी

हांगकांग ओपन में पहले...- India TV Hindi हांगकांग ओपन में पहले ही दिन भारतीय चुनौती ध्वस्त

हांगकांग: दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल की अनुपस्थिति में भारत के लिए हांगकांग ओपन सुपरसीरीज का पहला दिन बेहद निराशाजनक रहा। बुधवार को खेले गए पहले दौर के मुकाबलों में कोई भी भारतीय खिलाड़ी जीत हासिल नहीं कर सका और पहले ही दौर से टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

भारत के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत, पी. वी. सिंधु, अजय जयराम, एच. एस. प्रनॉय और ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की शीर्ष भारतीय महिला जोड़ी अपने-अपने मुकाबले हार गए।

पांचवीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत को चीन के तियान हुवेई ने एक घंटा 13 मिनट तक चले संर्घपूर्ण मुकाबले में 21-16, 15-21, 24-22 से हराया।

इस वर्ष श्रीकांत पांचवीं बार किसी टूर्नामेंट के पहले दौर से बाहर हुए हैं।

10वीं विश्व वरीयता प्राप्त हुवेई ने श्रीकांत को पांचवें मुकाबले में पांचवीं बार मात दी।

जयराम के सामने मौजूदा विश्व चैम्पियन सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त चीन के चेन लोंग की चुनौती थी, हालांकि उन्होंने कड़ा संघर्ष किया।

चेन लोंग ने जयराम को 40 मिनट में 21-17, 21-12 से हराया। चेन लोंग के खिलाफ जयराम की यह चार मैचों में चौथी हार है।

दो बार विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक विजेता रह चुकीं सिंधु भी मौजूदा विश्व चैम्पियन सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन की कैरोलीना मारिन के खिलाफ ज्यादा देर नहीं टिक सकीं।

मारिन ने सिंधु को 35 मिनट में आसानी से 21-17, 21-9 से मात दी।

सिंधु पिछले ही महीने डेनमार्क में मारिन को हराने में सफल रही थीं, लेकिन बुधवार के मैच में वह पिछले मैच के अपने प्रदर्शन का एक हिस्सा भी नहीं दे सकीं।

ज्वाला-अश्विनी की जोड़ी को जुंग क्यूंग यून और शिन स्यूंग चान की दक्षिण कोरियाई जोड़ी ने 21-12, 21-15 से मात दी।

दोनों प्रतिद्वंद्वी जोड़ियों के बीच यह पहला मुकाबला था।

प्रनॉय ने जापान के केंटा निशिमोटो के खिलाफ जरूर संघर्षपूर्ण मुकाबला खेला। पूरे एक घंटे तक चले मुकाबले में प्रनॉय 15-21, 21-18, 6-21 से हारे।

प्रनॉय की हार के साथ ही हांगकांग ओपन से भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।