A
Hindi News खेल अन्य खेल छोटे समूहों में प्रैक्टिस के लिए खेलमंत्री से बात करेंगे भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी

छोटे समूहों में प्रैक्टिस के लिए खेलमंत्री से बात करेंगे भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी

पिछले डेढ महीने से कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के चलते भारतीय महिला और पुरूष हॉकी टीमें बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण केद्र पर हैं । उन्होंने संकेत दिया कि वे खेलमंत्री को सलाह देंगे कि छोटे समूहों में अभ्यास की अनुमति दी जाये ।

Indian, Indian hockey, sports minister- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indian Hockey Team

खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की बहाली की अनुमति मिलने के बाद व्यक्तिगत तकनीक को तराशने और छोटे समूहों में प्रैक्टिस का चलन भारतीय हॉकी में देखने को मिल सकता है । पिछले डेढ महीने से कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के चलते भारतीय महिला और पुरूष हॉकी टीमें बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण केद्र पर हैं । उन्होंने संकेत दिया कि वे खेलमंत्री को सलाह देंगे कि छोटे समूहों में अभ्यास की अनुमति दी जाये । रीजीजू भारतीय हॉकी खिलाड़ियों से कल ऑनलाइन बात करेंगे । 

भारतीय पुरूष हॉकी टीम के एक सीनियर सदस्य ने कहा ,‘‘यह अभूतपूर्व परिस्थिति है और हमने जीवन में कभी ऐसा नहीं देखा । हम अपने कमरों में सिमटे हुए हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि यहां सारी सुविधायें हैं तो फिटनेस बनाये रखने की समस्या नहीं है ।’’ 

उन्होंने कहा ,‘‘ हमारी कल खेलमंत्री से ऑनलाइन बैठक है जिसमें हम सुझााव देंगे कि व्यक्तिगत तकनीक, गोल करने के कौशल और थ्री डी कौशल के लिये मैदान पर अभ्यास की अनुमति दी जाये । हम पांच के समूह में अभ्यास कर सकते हैं क्योंकि यहां मैदान बहुत बड़ा है और इसमें सामाजिक दूरी के नियम का पालन आराम से हो जायेगा ।’’ 

महिला टीम की एक सदस्य ने कहा कि तोक्यो ओलंपिक में अभी एक साल है तो धीरे धीरे अभ्यास शुरू किया जा सकता है ।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘हम लंबे समय से मैदान से दूर हैं और अभ्यास की कमी खल रही है ।’’ देश मे लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है जो 17 मई को खत्म होगा लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चौथे चरण का भी ऐलान कर दिया जिसके नये नियम होंगे जो बाद में पता चलेंगे ।