A
Hindi News खेल अन्य खेल जापान ओपन से बाहर हुए भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा

जापान ओपन से बाहर हुए भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी के श्रीकांत का खराब फार्म जापान ओपन में भी जारी रहा और उन्हें बुधवार को पहले दौर में ही हमवतन एच एस प्रणय से हार का सामना करना पड़ा।

japan open- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES जापान ओपन से बाहर हुए भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा

तोक्यो। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी के श्रीकांत का खराब फार्म जापान ओपन में भी जारी रहा और उन्हें बुधवार को पहले दौर में ही हमवतन एच एस प्रणय से हार का सामना करना पड़ा।

समीर वर्मा भी पहले दौरे से आगे नहीं बढ़ पाये और डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से सीधे गेम में हार गये। गैरवरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी को 46 मिनट तक चले मैच में 17-21, 12-21 से पराजय का सामना करना पड़ा।

प्रणय ने अपने से अधिक रैंकिंग के श्रीकांत को 13-21, 21-11, 22-20 से हराया। यह मैच 59 मिनट तक चला। आठवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत का प्रणय के खिलाफ रिकार्ड बेहतर रहा है। उन्होंने पहला गेम आसानी से अपने नाम किया। प्रणय ने दूसरे गेम में शानदार वापसी की और फिर रोमांचक मोड़ पर पहुंचे तीसरे और निर्णायक गेम में महत्वपूर्ण मौकों पर अंक बटोरे। वह दूसरे दौर में डेनमार्क के रासमुस गेमके का सामना करेंगे।

विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत इस सत्र में फार्म से जूझ रहे हैं। वह पिछले सप्ताह इंडोनेशिया ओपन में दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाये थे। इस बीच प्रणव जेरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी मिश्रित युगल से बाहर हो गयी है। उन्हें चीन के झेंड सी वेइ और हुआंग या कियोंग ने 21-11, 21-14 से हराया।