A
Hindi News खेल अन्य खेल रॉयल ट्रून में इतिहास रचने उतरेंगी भारतीय महिला गोल्फरों की तिकड़ी

रॉयल ट्रून में इतिहास रचने उतरेंगी भारतीय महिला गोल्फरों की तिकड़ी

दीक्षा अपने अभियान की शुरुआत एली मैकडोनाल्ड और गैबी लोपेज के साथ करेंगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण कोर्स पर दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होगी। 

aditi ashok,tvesa malik,diksha sagar,golf,golf news,sport news- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Golf

भारतीय गोल्फर दीक्षा डागर, अदिति अशोक और त्वेसा मलिक की तिकड़ी गुरुवार से यहां रॉयल ट्रून में शुरू हो रहे 45 लाख डॉलर इनामी एआईजी महिला ओपन में उतकर इतिहास रचेंगी। यह पहली बार है जब भारत की तीन महिला खिलाड़ी किसी मेजर टूर्नामेंट में एक साथ खेल रही हैं। 

मेजर टूर्नामेंट में डेब्यू कर रही त्वेसा कैमिला लेनार्थ और जेनिफर चांग के साथ शुरुआत करेंगी जबकि 2018 में महिला ओपन में संयुक्त 22वें स्थान के साथ मेजबान टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली अदिति को स्टेफनी मीडो और आस्टिन अर्नस्ट के साथ रखा गया है। 

दीक्षा अपने अभियान की शुरुआत एली मैकडोनाल्ड और गैबी लोपेज के साथ करेंगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण कोर्स पर दर्शकों को आने की इजाजत नहीं होगी। 

दीक्षा ने कहा, ‘‘शीर्ष स्तर पर खेलना बड़े ही सम्मान की बात है, हमने इसी का सपना देखा है। इस यात्रा के दौरान कई लोगों ने योगदान दिया है।’’ 

टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही 144 खिलाड़ियों में से 20 मेजर टूर्नामेंट जीत चुकी हैं जिससे प्रतियोगिता में कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद है। पूर्व चैंपियनों में लॉरा डेवीस, अनिका सोरेनस्टोम, कैटरीन मैथ्यू, जॉर्जिया हॉल और हिनाको शिबुनो शामिल हैं जो टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं।