A
Hindi News खेल अन्य खेल Indian Wells: फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर डोमिनिक थीम ने जीता खिताब

Indian Wells: फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर डोमिनिक थीम ने जीता खिताब

थीम ने अपने करियर का पहला इंडियन वेल्स खिताब जीतने के लिए दो घंटे और तीन मिनट का समय लिया। यह उनके करियर का पहला मास्टर्स 1000 खिताब है। 

Indian Wells: फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर डोमिनिक थीम ने जीता खिताब- India TV Hindi Image Source : GETTY Indian Wells: फाइनल में रोजर फेडरर को हराकर डोमिनिक थीम ने जीता खिताब  

इंडियन वेल्स। आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने रविवार को यहां इंडियन वेल्स के फाइनल में उलटफेर करते हुए स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर को मात दी। थीम ने तीन सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में 3-6, 6-3, 7-5 से जीत दर्ज की। 

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, थीम ने अपने करियर का पहला इंडियन वेल्स खिताब जीतने के लिए दो घंटे और तीन मिनट का समय लिया। यह उनके करियर का पहला मास्टर्स 1000 खिताब है। 

फेडरर ने पांच बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल में स्विस दिग्गज ने दमदार शुरुआत की और पहले गेम से ही थीम पर दबाव बनाया। फेडरर ने 36 मिनट में ही सेट जीतकर बढ़त बना ली। 

थीम ने दूसरे सेट में दमदार वपसी की। उन्होंने 4-1 की बढ़त बनाई और फिर सेट को अपने नाम किया। तीसरे सेट में भी थीम नियंत्रित खेल दिखाने में कामयाब रहे। उन्होंने संयम नहीं खोया और मुकाबला जीत लिया। हार्ड कोर्ट पर फेडरर के खिलाफ थीम की यह पहली जीत है।