A
Hindi News खेल अन्य खेल महिला हॉकी: भारत ने बेलारूस को 5-1 से दी पटखनी

महिला हॉकी: भारत ने बेलारूस को 5-1 से दी पटखनी

भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए बेलारूस की महिलाओं को 5-1 से पटखनी दे दी। भारत के लिए नवजोत कौर ने 11वें और 15वें मिनट में, पूनम बारला ने 29वें मिनट में, दीप ग्रेस एक्का ने 57वें मिनट में और गुरजीत कौर ने 60वें मिनट...

Pic Courtesy : Hockey India- India TV Hindi Pic Courtesy : Hockey India

भोपाल: भारतीय महिला हॉकी टीम ने गुरुवार को दमदार प्रदर्शन करते हुए बेलारूस की महिलाओं को 5-1 से पटखनी दे दी। भारत के लिए नवजोत कौर ने 11वें और 15वें मिनट में, पूनम बारला ने 29वें मिनट में, दीप ग्रेस एक्का ने 57वें मिनट में और गुरजीत कौर ने 60वें मिनट में गोल दागे। बेलारूस के लिए स्वितलाना बाहुशेविच ने 37वें मिनट में एकमात्र गोल हासिल किया।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पिछले वर्ष महिला एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में खिताबी जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम पहली बार मैदान पर उतरी, हालांकि भारतीय महिलाओं ने जल्द ही लय हासिल कर ली और पहले क्वॉर्टर में ही 2-0 की बढ़त ले ली। नवजोत ने पेनल्टी कॉर्नर पर भारत को पहली सफलता दिलाई और कुछ ही मिनट बाद शानदार फील्ड गोल दागते हुए प्रतिद्वंद्वियों को भौंचक कर दिया। बेलारूस की रक्षापंक्ति ने दूसरे क्वॉर्टर में बेहतर प्रदर्शन किया और भारतीय फॉरवर्ड खिलाड़ियों को अपने गोलपोस्ट से दूर ही रखा।

ऐसा लग रहा था भारतीय टीम 2-0 की बढ़त के साथ ही मध्यांतर का समापन करेगी, लेकिन मध्यांतर से थोड़ा ही पहले पूनम बारला ने गोल दागते हुए मध्यांतर तक टीम की बढ़त 3-0 कर दी। तीसरे क्वॉर्टर में स्वितलाना ने बेलारूस का स्कोर 1-3 से कम किया, लेकिन दीप और गुरजीत ने मैच समाप्त होने से थोड़ा ही पहले तेज पलटवार करते हुए 2 गोल दाग दिए और भारत की जीत पक्की कर दी।