A
Hindi News खेल अन्य खेल राष्ट्रीय खेल संघों को बकाया अनुदान जारी करने का आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने किया ऐलान

राष्ट्रीय खेल संघों को बकाया अनुदान जारी करने का आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने किया ऐलान

कुशवाहा ने कहा था कि इन महासंघों के लिये कोरोना वायरस महामारी के बीच कार्यालय का संचालन, किराया, बिजली और टेलिफोन के बिल भरना मुश्किल हो रहा है।

Naridner Batra- India TV Hindi Image Source : IANS Naridner Batra

नई दिल्ली| भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को आईओए की कार्यकारी परिषद से सभी प्रदेश ओलंपिक संघों और राष्ट्रीय खेल महासंघों को बकाया सालाना अनुदान तुरंत जारी करने की स्वीकृति देने का अनुरोध किया। परिषद के सदस्यों को लिखे पत्र में बत्रा ने कहा कि आईओए के जिन स्थायी सदस्यों को पिछले दो वित्तीय वर्ष में सात लाख रूपये का अनुदान नहीं मिला है, उन्हें 29 जुलाई से पहले इसकी स्वीकृति मिल जानी चाहिये।

इससे पहले आईओए कार्यकारी परिषद के सदस्य बलबीर सिंह कुशवाहा और रूपक देबरॉय ने हर एसओए और एनएसएफ को 20 लाख रूपये तक की आर्थिक सहायता की जरूरत पर जोर दिया था । बत्रा ने कहा ,‘‘ कार्यकारी परिषद से अनुरोध है कि हर उस प्रदेश ओलंपिक संघ और राष्ट्रीय खेल महासंघ को सात लाख रूपये का सालाना अनुदान देने पर तुरंत स्वीकृति दे जो आईओए के स्थायी सदस्य हैं और उन्हें अनुदान एक अप्रैल 2019 से 31 मार्च 2020 की अवधि के लिये बकाया है ।’’

कुशवाहा ने कहा था कि इन महासंघों के लिये कोरोना वायरस महामारी के बीच कार्यालय का संचालन, किराया, बिजली और टेलिफोन के बिल भरना मुश्किल हो रहा है। खेल मंत्रालय ने एक अदालती आदेश के बाद 50 से अधिक राष्ट्रीय खेल महासंघों की मान्यता वापिस ले ली थी।