A
Hindi News खेल अन्य खेल IOA अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को अगले साल टोक्यो ओलंपिक होने की पूरी उम्मीद

IOA अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को अगले साल टोक्यो ओलंपिक होने की पूरी उम्मीद

कोरोना वायरस महामारी का टीका ईजाद होने से पहले ओलंपिक के आयोजन को लेकर अटकलों के बीच आईओसी सदस्य और आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि तोक्यो ओलंपिक अगले साल जरूर होंगे।

<p>IOA अध्यक्ष नरिंदर...- India TV Hindi Image Source : IANS IOA अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को अगले साल टोक्यो ओलंपिक होने की पूरी उम्मीद

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी का टीका ईजाद होने से पहले ओलंपिक के आयोजन को लेकर अटकलों के बीच आईओसी सदस्य और आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि तोक्यो ओलंपिक अगले साल जरूर होंगे। कुछ जाने माने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने कोरोना महामारी का टीका ईजाद होने से पहले तोक्यो ओलंपिक कराये जाने पर संदेह जताया था।

जापान चिकित्सा संघ के अध्यक्ष ने भी कहा था कि महामारी पर विश्व भर मे नियंत्रण होने पर ही जुलाई 2021 में ओलंपिक हो सकेंगे। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) समन्वय आयोग के प्रमुख जॉन कोट्स ने कहा था कि ओलंपिक कोरोना का टीका तलाशे जाने पर ही होना अनिवार्य नहीं है। वहीं भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की आमसभा की विशेष आनलाइन बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष बत्रा ने कहा ,‘‘ इस पर मत जाइये कि कौन क्या कह रहा है । तोक्यो ओलंपिक अगले साल जरूर होंगे।’’

उन्होंने कहा,‘‘मैं विश्वस्त सूत्रो के संपर्क में हूं और उनसे लगातार बातचीत हो रही है। ओलंपिक अगले साल होने जा रहे हैं।’’बत्रा ने कहा ,‘‘मेरा मानना है कि सितंबर-अक्टूबर तक कोरोना का उपचार तलाश लिया जायेगा। हमें इसी तरह से तैयारी करनी है कि अगले साल ओलंपिक होंगे।’’ बत्रा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक महासंघ के अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल अगले साल जून तक बढ़ा दिया गया है क्योंकि इस साल अक्टूबर में होने वाले चुनाव अब अगले साल जून में होंगे।