A
Hindi News खेल अन्य खेल अहम मुद्दों पर IOC की बैठक शुरू

अहम मुद्दों पर IOC की बैठक शुरू

लुसाने: शीतकालीन ओलंपिक खेलों-2022 की मेजबानी की दावेदारी करने वाले शहरों द्वारा दिए जाने वाले अहम प्रेजेंटेशन से पूर्व अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के कार्यकारी बोर्ड सदस्यों की बैठक शुरू हो गई है। समाचार एजेंसी

अहम मुद्दों पर IOC की...- India TV Hindi अहम मुद्दों पर IOC की बैठक शुरू

लुसाने: शीतकालीन ओलंपिक खेलों-2022 की मेजबानी की दावेदारी करने वाले शहरों द्वारा दिए जाने वाले अहम प्रेजेंटेशन से पूर्व अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के कार्यकारी बोर्ड सदस्यों की बैठक शुरू हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार IOC अध्यक्ष थॉमस बाख और चार उपाध्यक्षों में से एक चीन के यू जेक्विंग सहित बोर्ड के 15 सदस्यों ने बैठक में राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों, अंतर्राष्ट्रीय महासंघो, एथलीटों और विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) से विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त की।

इसके अलावा 2018 में प्योंगचांग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक, 2014 में नानजिंग में हुए यूथ ओलंपिक खेलों सहित 2016 तथा 2018 में होने वाले यूथ खेलों से संबंधित रिपोर्ट भी आईओसी के सामने प्रस्तुत की गईं।

बैठक में रियो में अगले साल होने वाले और 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के आयोजन के संबंध में भी चर्चा की जानी है।

उल्लेखनीय है कि 2022 के शीतकालीन ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए बीजिंग और अल्माटी रेस में हैं। यह दोनों शहर मंगलवार को मेजबानी के लिए आईओसी के सदस्यों के सामने अपनी योजनाओं का खुलासा करेंगे।

कुआलालंपुर में 31 जुलाई को आईओसी के 128वें वार्षिक बैठक से पहले मेजबानी की दावेदारी कर रहे यह दोनों शहर अपनी परियोजनाओं के बारे में आईओसी को विस्तृत जानकारी देंगे।