A
Hindi News खेल अन्य खेल ISL - 7 : गोवा को हराने के बाद जीत की पटरी पर लौटा एटीके मोहन बागान

ISL - 7 : गोवा को हराने के बाद जीत की पटरी पर लौटा एटीके मोहन बागान

गोवा ने इस हाफ में पास भी अधिक किए और गेंद पर कब्जा भी अधिक समय तक बनाए रखा लेकिन उसके नाम एक भी बड़ा हमला दर्ज नहीं हुआ।

Mohun Bagan- India TV Hindi Image Source : ISL Mohun Bagan

गोवा| एटीके मोहन बागान जीत की पटरी पर लौट आया है। उसने अपने फिजियन स्ट्राइकर रॉय कृष्णा द्वारा 85वें मिनट में पेनाल्टी पर किए गए गोल की मदद से बुधवार को एफसी गोवा को 1-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन की अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। एटीकेएमबी की यह इस सीजन की चौथी जीत है। उसके छह मैचों से 13 अंक हो गए हैं। मुम्बई सिटी एफसी के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण वह पहले स्थान पर है। गोवा की यह इस सीजन की दूसरी हार है। गोवा आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

बहरहाल, दो अच्छी टीमों के बीच के कांटे के मुकाबले का पहला हाफ अपेक्षित तौर पर गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों ने डेडलाक तोड़ने का भरसक प्रयास किया लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली।

बेशक बाल पजेशन के मामले मे एफसी गोवा बीस रहा लेकिन पोस्ट पर हमले के मामले में एटीके मोहन बागान ने बाजी मारी। इस हाफ का सबसे अच्छा मौका भी एटीके मोहन बागान के नाम आया, जब डेविड विलियम्स का शॉट पोस्ट से टकराकर दिशाहीन हो गया।

गोवा ने इस हाफ में पास भी अधिक किए और गेंद पर कब्जा भी अधिक समय तक बनाए रखा लेकिन उसके नाम एक भी बड़ा हमला दर्ज नहीं हुआ।

इस हाफ में डेविड विलियम्स का खेल स्तरीय रहा। हालांकि 23वें मिनट में उन्हें पीला कार्ड भी मिला। डेविड ने नौवें मिनट में बने मूव पर गोल करने का अच्छा मौका गंवाया। 15वें मिनट में एटीके के टिरी को पीला कार्ड मिला।

28वें मिनट में राय कृष्णा ने जगह बनाते हुए बाक्स के अंदर से एक अच्छा किक लिया, लेकिन गेंद डिफेंडर से डिफलेक्ट होकर गोलकीपर मोहम्मद नवाज के पास चली गई। 40वें मिनट में डेविड ने अपनी वाली पर नवाज को छका दिया था, लेकिन गेंद क्रासबार से टकराकर बाहर चली गई। एफसी गोवा ने राहत की सांस ली।

भारत के लिए खेलने वाले सीनियर फारवर्ड मानवीर सिंह ने 49वें मिनट में अच्छा मूव बनाया और बाएं फ्लैंक से गेंद लेकर बाक्स में घुसे। मानवीर ने एक डिफेंडर को झांसा दे दिया लेकिन दूसरे डिफेंडर ने उनके पोस्ट पर प्रहार करने से पहले ही बड़ी चालाकी से गेंद क्लीयर कर ली।

 भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने की स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाने की वकालत

अगला हमला 56वें मिनट में गोवा की ओर से हुआ और इसके केंद्र में थे अल्बटरे नोग्वेरा। नोग्वेरा ने एलेक्सजेंडर जेसुराज के क्रास पर अच्छा हेडर लिया, लेकिन वह गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य को छका नहीं सके।

दूसरे हाफ में गोवा की टीम अच्छा खेल रही थी, लेकिन वह मौकों को भुना नहीं पा रही थी। इन्हीं मौकों को भुनाने के लिए गोवा ने 65वें मिनट में जेसुराज को बाहर कर अटैकिंग मिडफील्डर ब्रेंडन फर्नांडिस को अंदर लिया। अगले मिनट में एटीके ने भी जयेश राणे को बाहर कर अपने अटैकिंग मिडफील्डर इदु गार्सिया को अंदर लिया।

तमाम प्रयासों के बावजूद डेडलाक टूटता नहीं दिख रहा था और दोनों टीमें गोलरहित बराबरी की ओर बढ़ रही थीं। गोवा ने अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए 74वें मिनट में दो बदलाव किए। सब्सीट्यूट जार्ज मेंदोजा ने आते ही 80वें मिनट में जोरदार हमला किया, लेकिन गोलकीपर अरिंदम के साथ वन टू वन के दौरान वह बाक्स में गिर गए। गोवा ने पेनाल्टी का मांग की लेकिन रेफरी ने उसे नकार दिया।

ये भी पढ़ें - अजिंक्य रहाणे ने माना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खलेगी ईशांत शर्मा की कमी

इसके चार मिनट बाद एटीकेएमबी को पेनाल्टी मिला, जिस पर गोल करते हुए राय कृष्णा ने कोलकाता के इस क्लब को 1-0 से आगे कर दिया। यह पेनाल्टी कृष्णा ने ही हासिल की थी। उन्हें अइबान दोलिंग ने बाक्स में गिराया था। इस सीजन में कृष्णा का यह पांचवां गोल है।

गोवा ने 87वें मिनट में एक और बदलाव किया। 88वें मिनट में एटीके के प्रीतम कोटाल को पीला कार्ड मिला। 90वें मिनट में अनुभवी डिफेंडर संदेश झिंगन ने शानदार डिफेंस दिखाते हुए गोवा को बराबरी करने से रोका। गोवा को अंतिम पलों में भी बराबरी का मौका मिला। इदु बेदिया यह मौका चूक गए।