A
Hindi News खेल अन्य खेल इटली की विश्व विजेता टीम के सदस्य डेनियल डे रोसी ने फुटबाल को कहा अलविदा

इटली की विश्व विजेता टीम के सदस्य डेनियल डे रोसी ने फुटबाल को कहा अलविदा

इटली की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे मिडफील्डर डेनियल डे रोसी ने फुटबाल से संन्यास ले लिया है। वह अब अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं।

Italy- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES इटली की विश्व विजेता टीम के सदस्य डेनियल डे रोसी ने फुटबाल को कहा अलविदा 

ब्यूनस आयर्स| इटली की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे मिडफील्डर डेनियल डे रोसी ने फुटबाल से संन्यास ले लिया है। वह अब अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं। रोसी ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर फुटबाल से संन्यास का ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने इस बात को कबूल करने से इनकार कर दिया कि उन्होंने संन्यास का फैसला चोट के कारण लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रोसी के हवाले से लिखा है, "मुझे महसूस हो रहा था कि मुझे अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहिए। मुझे अपनी बेटी की याद सताती है और उसे मेरी। इसलिए मैंने फैसला कर लिया।"

डे रोसी ने फुटबाल क्लब रोमा के साथ शुरुआत की और 2001 में सेरी-ए में पदार्पण किया। 18 साल के करियर के दौरान उन्होंने 616 मैच खेले और 63 गोल किए। दो बार वह कोपा इटालिया का खिताब जीतने में भी सफल रहे। डे रोसी ने अपने देश के लिए भी 117 मैच खेले। वह 2006 में फीफा विश्व कप जीतने वाली टीम का भा हिस्सा थे।