A
Hindi News खेल अन्य खेल जापान की सरकार रद्द कर सकती है टोक्यो ओलंपिक 2020 गेम्स, रिपोर्ट में किया गया दावा

जापान की सरकार रद्द कर सकती है टोक्यो ओलंपिक 2020 गेम्स, रिपोर्ट में किया गया दावा

हाल ही में हुए एक सर्वे के दौरान जापान के 80% लोग नहीं चाहते हैं कि वहाँ पर टोक्यो ओलंपिक खेलों का माहामारी के बीच आयोजन किया जाए।

Olympic Rings- India TV Hindi Image Source : GETTY Olympic Rings

कोरोना महामारी को देखत हुए जापान सरकार अंदर ही अंदर एक बड़ा फैसला लेने के बारे में सोच रही है कि आगामी टोक्यो ओलम्पिक 2020 को इस साल कोरोना के चलते स्थगित कर दिया जाए। इसके बारे में सरकार के एक सूत्र ने द टाइम्स को जानकारी दी है। जिसके बाद इस तरह की रिपोर्ट सामने आई है। 

द टाइम्स में दावा किया जा रहा है कि जापानी सरकार इस साल टोक्यो ओलंपिक 2020 को स्थगित करके साल 2032 की मेजबानी लेना चाहती है।

हालंकि दुनिया में कोरोना से प्रभावित होने वाले अन्य देशों की तुलना में जापान के हालात फिर भी ठीक नजर आ रहे हैं। मगर इसके बावजूद हाल ही में नए मामले आने के बाद जापान ने एक बार फिर से अपनी सीमाओं को विदेशियों के लिए बंद कर दिया है। इतना ही नहीं टोक्यो और अन्य प्रमुख शहरों में इमरजेंसी भी लगी हुई है। 

ये भी पढ़ें - सिराज का बड़ा बयान, कहा- ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की गालियों ने मुझे मानसिक रूप से मजबूत बनाया

वहीं हाल ही में हुए एक सर्वे के दौरान जापान के 80% लोग नहीं चाहते हैं कि वहाँ पर टोक्यो ओलंपिक खेलों का माहामारी के बीच आयोजन किया जाए। इस तरह द टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया कि सरकार किसी तरह से इन ओलंपिक खेलों को अब रद्द करने की योजना बना रही है। जबकि ऐसा रास्ता तलाश रही है कि टोक्यो को बाद में ओलम्पिक की मेजबानी का अधिकार भी मिल सके। 

द टाइम्स में सरकार के सूत्र ने कहा, "इसके बारे में कोई भी सबसे पहले नहीं कहना चाहता है। लेकिन इस पर असमंजस बरकरार है। व्यक्तिगत तौर पर देखूं तो मेरे हिसाब से ओलंपिक गेम्स नहीं होने जा रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - श्रीलंका क्रिकेट ने खिलाड़ी के कथित दुर्व्यवहार के बारे में रिपोर्ट देने को कहा

बता दें कि साल 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों को कोरोना महामारी के चलते साल 2021 तक स्थगित कर दिया गया था। जिसमें कहा गया था कि ये ओलम्पिक खेल जाने टोक्यो ओलम्पिक 2020 के नाम से ही जायेंगे लेकिन खेले 2021 में ही जायेंगे। हलांकि साल 2021 में भी कोरोना का कहर जारी रहने के कारण सरकार अब इन खेलों को रद्द करके भविष्य में मेजबानी हासिल करने पर विचार कर रही है।