A
Hindi News खेल अन्य खेल वर्ल्ड चैम्पियनशिप से बाहर हुई भारत की स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा

वर्ल्ड चैम्पियनशिप से बाहर हुई भारत की स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा

भारत की अग्रणी महिला स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिन्नप्पा यहां जारी पीएसए वुमेन्स वर्ल्ड स्क्वॉश चैम्पियनशिप से बाहर हो गई हैं। 

<p>वर्ल्ड चैम्पियनशिप...- India TV Hindi Image Source : TWITTER वर्ल्ड चैम्पियनशिप से बाहर हुई भारत की स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा

काहिरा| भारत की अग्रणी महिला स्क्वॉश खिलाड़ी जोशना चिन्नप्पा यहां जारी पीएसए वुमेन्स वर्ल्ड स्क्वॉश चैम्पियनशिप से बाहर हो गई हैं। चिनप्पा को प्रतियोगिता के प्री-क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-2 मिस्र की नूर एल शेरबिनी ने 3-0 से करारी शिकस्त दी।

मौजूदा वर्ल्ड चैम्पियन नूर ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए चिनप्पा को 11-5, 11-3, 11-6 के बड़े अंतर से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मिस्र के खिलाड़ी के खिलाफ चिनप्पा की यह लगातार दूसरी हार है।

तीन बार की वर्ल्ड चैम्पियन नूर ने सोमवार को हुए मुकाबले की दमदार शुरुआत की और पहले दो गेम को आसानी से जीतते हुए बढ़त बना ली। भारतीय खिलाड़ी ने तीसरे गेम में वापसी का प्रयास किया, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। नूर ने यह मुकाबला केवल 21 मिनट में अपने नाम कर लिया।

'पीएसएवर्ल्डटूर डॉट कॉम' ने 23 वर्षीय नूर के हवाले से बताया, "जोशना इस सीजन की शुरुआत से फॉर्म में है। मैं अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हूं और यह मेरा पहला टूर्नामेंट है इसलिए मैं ज्यादा मैच खेलकर लय में चाहती हूं। मुझे बहुत खुशी है कि मैं 3-0 से जीत दर्ज करने में कमयाब रही।" जोशना वर्ल्ड रैंकिंग में फिलहाल, 12वें पायदान पर काबिज है।