A
Hindi News खेल अन्य खेल मिलिये WWE में भिड़ने वाली भारत की पहली महिला पहलवान कविता देवी से

मिलिये WWE में भिड़ने वाली भारत की पहली महिला पहलवान कविता देवी से

कविता देवी फ़ोगट बहनों के बाद एक और महिला पहलवान का नाम इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कविता देवी पहली भारती महिला पहलवान हैं जिन्होंने वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंनमेंट (WWE) में हाल ही में भाग लिया है।

Kavita Devi- India TV Hindi Kavita Devi

फ़ोगट बहनों के बाद एक और महिला पहलवान का नाम इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कविता देवी पहली भारती महिला पहलवान हैं जिन्होंने वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेंनमेंट (WWE) में हाल ही में भाग लिया है।  

कविता हरियाणा की रहने वाली हैं और गुरु रहे हैं द ग्रेट खली। कविता तब चर्चा में आईं थीं जब बुल बुल के साथ उनकी फ़ाइट का वीडियो वायरल हो गया था। उनका कहना है, “मैं WWE में भाग लेने वाली पहली भारतीय बनने पर ख़ुद को गौरवांवित मेहसूस करती हूं। मैं उम्मीद करती हूं कि इससे अन्य भारतीय महिला पहलवान भी प्रेरित होंगी और देश का नाम करेंगी।”

Kavita Devi

कविता का कहना है कि उन्हें WWE मैच देखना अच्छा लगता था लेकिन ख़ुद इसमें खलेंगी, ये कभी सोचा न था। एक दिन मैं एक लोकल शो देखने गई जहां परफ़ार्मर ने खुली चुनौती दी। मैंने बिना सोचे समझे हाथ उठा दिया और रिंग में कूद गई और तभी मुझे लगा कि मैं ये कर सकती हूं। इसके बाद खली ने मुझे प्रशिक्षण देना शुरु किया। 

खली, द अंडरटेकर और जॉन सेना कविता के पसंदीदा पहलवान हैं। दिलचस्प बात ये है कि कविता ने अपना मुक़ाबले पारंपरिक भारतीय वेशभूषा में लड़ती हैं।