A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: प्रणीत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में श्रीकांत, सिंधु बाहर

बैडमिंटन: प्रणीत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ओपन के सेमीफाइनल में श्रीकांत, सिंधु बाहर

भारत के लिए सिडनी में जारी 7,50,000 डॉलर इनामी राशि वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार का दिन मिश्रित फलकारक रहा।

Kidambi Srikanth | Getty Images- India TV Hindi Kidambi Srikanth | Getty Images

सिडनी: भारत के लिए सिडनी में जारी 7,50,000 डॉलर इनामी राशि वाले ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार का दिन मिश्रित फलकारक रहा। इस टूर्नामेंट में जहां एक ओर भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वहीं रियो ओलम्पिक सिल्वर मेडलिस्ट पी.वी. सिंधु को हारकर बाहर होना पड़ा। श्रीकांत ने हवतन खिलाड़ी बी. साई. प्रणीत को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है।

पुरुष एकल वर्ग में खेले गए क्वॉर्टर फाइनल में श्रीकांत ने 43 मिनट में प्रणीत को 25-23, 21-17 से मात दी। इस जीत के साथ ही श्रीकांत ने सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रणीत से मिली हार का बदला भी पूरा किया। श्रीकांत ने इससे पहले इंडोनेशिया ओपन का खिताब अपने नाम किया था। अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीकांत ने वर्ल्ड रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाकर 11वां स्थान हासिल किया है।

वहीं, तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को निराशा हाथ लगी। उन्हें महिला एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त ताई जु यिंग ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। सिंधु ने चीनी ताइपे की खिलाड़ी यिंग को कड़ी टक्कर दी, लेकिन सेमीफाइनल का रास्ता तय नहीं कर पाई। यिंग ने एक घंटे तक चले मुकाबले में सिंधु को 10-21, 22-20, 21-16 से मात देकर सेमीफाइनल में कदम रखा है।