A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई खेलों में रामकुमार के साथ पेस की जोड़ी पर विचार कर सकते हैं जीशान

एशियाई खेलों में रामकुमार के साथ पेस की जोड़ी पर विचार कर सकते हैं जीशान

लिएंडर पेस अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों में सुमित नागल की जगह रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बना सकते हैं।

<p>लिएंडर पेस </p>- India TV Hindi Image Source : PTI लिएंडर पेस 

नयी दिल्ली: लिएंडर पेस अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों में सुमित नागल की जगह रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बना सकते हैं क्योंकि कप्तान जीशान अली ने कहा है कि वह इस सीनियर के खिलाड़ी के साथ जोड़ी बनाने के रामकुमार के आग्रह पर विचार करेंगे। जोड़ियों को लेकर शुरुआती योजना के अनुसार युगल स्पर्धा के लिए रोहन बोपन्ना को दिविज शरण जबकि पेस को युवा सुमित नागल के साथ जोड़ी बनानी थी। 

एटीपी न्यूपोर्ट प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने वाले रामकुमार ने कहा है कि वह जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में पेस के साथ मिलकर पदक जीतना चाहेंगे। जीशान ने कहा, ‘‘वहां पहुंचने के बाद मैं खिलाड़ियों से बात करूंगा और इसके बाद फैसला करूंगा। इसके कई पहलू हैं। मैं अभी कोई फैसला नहीं करना चाहता लेकिन इस पर विचार करने की संभावना है क्योंकि राम और लिएंडर अतीत में एक साथ खेल चुके हैं और एक दूसरे के खेल को जानते हैं।’’ 

रामकुमार और पेस ने टूर पर सिर्फ एक बार जोड़ी बनाई है। पुणे चैलेंजर 2016 में ये दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे लेकिन पेस तब से रामकुमार के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं।रामकुमार पालेमबांग में प्रजनेश गुणेश्वरन के साथ पुरुष एकल स्पर्धा में भी हिस्सा लेंगे जबकि नागल को बैकअप के तौर पर चुना गया है। 

विष्णु वर्धन, एन श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनजेझियान जैसे कई युगल खिलाड़ियों ने युगल टीम में नागल के चयन पर सवाल उठाए हैं लेकिन जीशान ने इस पसंद का बचाव करते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर हरियाणा का यह युवा खिलाड़ी एकल और युगल दोनों में खेल सकता है। एकल स्पर्धा की शुरुआत 19 अगस्त जबकि युगल स्पर्धा की इसके अगले दिन से होगी। 

भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों को जगह दी गई है उनमें से सिर्फ पेस और दिविज ने एशियाई खेलों में पदक जीते हैं। पेस ने पांच गोल्ड मेडल सहित आठ पदक जीते हैं जबकि दिविज ने पिछले टूर्नामेंट में युकी भांबरी के साथ मिलकर कांस्य जीता था। युकी ने आगामी खेलों से बाहर रहने का फैसला किया है।