A
Hindi News खेल अन्य खेल कनाडा में अगले साल नहीं होगा ल्यूस विश्व चैंपियनशिप का आयोजन

कनाडा में अगले साल नहीं होगा ल्यूस विश्व चैंपियनशिप का आयोजन

कनाडा अगले साल के शुरू में होने वाली विश्व ल्यूस चैंपियनशिप का आयोजन नहीं करेगा।

<p>कनाडा में अगले साल...- India TV Hindi Image Source : GETTY कनाडा में अगले साल नहीं होगा ल्यूस विश्व चैंपियनशिप का आयोजन

ओटावा। कनाडा अगले साल के शुरू में होने वाली विश्व ल्यूस चैंपियनशिप का आयोजन नहीं करेगा और अधिकारियों ने घोषणा कि मौजूदा कोरोना वायरस महामारी के कारण उनके पास इसकी मेजबानी किसी अन्य देश को सौंपने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

कनाडा में इस चैंपियनशिप के लिये प्रवेश करने वाले किसी भी खिलाड़ी को 14 दिन के पृथकवास पर रहना होगा जो कि सबसे बड़ी बाधा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसका आयोजन पांच से सात फरवरी के बीच ब्रिटिश कोलंबिया के विसलर स्लाइडिंग सेंटर में होना था जिसे 2010 शीतकालीन ओलंपिक के लिये तैयार किया गया था। 

कनाडा के अधिकारी फरवरी तक पृथकवास के नियमों में छूट की गारंटी देने की स्थिति में नहीं है और ऐसे में अंतरराष्ट्रीय ल्यूस महासंघ (एफआईएल) को विसलर में इसके आयोजन की योजना रद्द करनी पड़ी। महासंघ के कार्यकारी निदेशक क्रिस्टोफ श्वीगर ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से इस प्रतियोगिता का आयोजन इस तरह की शर्तों और नियमों के तहत संभव नहीं है। ’’ एफआईएल ने कहा कि उसका कार्यकारी बोर्ड आगामी सप्ताहों में वैकल्पिक स्थान पर फैसला करेगा।