A
Hindi News खेल अन्य खेल आईसीसी मैच रैफरी का पद छोड़ेंगे महानामा

आईसीसी मैच रैफरी का पद छोड़ेंगे महानामा

दुबई: आईसीसी ने आज बताया कि श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज रोशन महानामा इस साल के आखिर में आईसीसी मैच रैफरियों की एलीट पेनल से इस्तीफा देंगे। महानामा 2004 में इस पेनल में शामिल हुए थे

आईसीसी मैच रैफरी का पद...- India TV Hindi आईसीसी मैच रैफरी का पद छोड़ेंगे महानामा

दुबई: आईसीसी ने आज बताया कि श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज रोशन महानामा इस साल के आखिर में आईसीसी मैच रैफरियों की एलीट पेनल से इस्तीफा देंगे। महानामा 2004 में इस पेनल में शामिल हुए थे और अब तक 58 टेस्ट, 222 वनडे तथा 35 टी20 मैचों में रैफरिंग कर चुके हैं । इनमें तीन आईसीसी विश्व कप और 2009 चैम्पियंस ट्राफी शामिल है ।

उन्होंने अपना करार पूरा होने से छह महीने पहले ही पद छोड़ने का फैसला किया है ताकि अपने परिवार के साथ अधिक समय बिता सकते और अपने व्यवसाय पर ध्यान दे सकें ।

महानामा ने कहा , यह काफी कठिन फैसला है चूंकि मैं क्रिकेट को लेकर काफी जुनूनी रहा हूं । क्रिकेट 40 साल से अधिक समय से मेरे जीवन का अभिन्न हिस्सा रहा है ।

उन्होंने कहा , लेकिन जीवन में एक समय ऐसा आता है जब आगे बढना होता है । मेरा समय आ गया है कि अब अपने परिवार को पूरा समय दूं जिसने इतने साल मेरे लिये इतनी कुर्बानियां दी ताकि मैं अपने कैरियर को समय दे सकूं ।

आईसीसी की विग्यप्ति में महानामा ने कहा , 12 साल तक आईसीसी मैच रैफरी के रूप में सफर संतोषजनक और बेहतरीन रहा । मुझे बेहतरीन पेशेवरों से मिलने का मौका मिला, कई शानदार मैचों में रैफरिंग की और दुनिया की शानदार जगहों पर घूमा ।