A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत के लिए इनामों की घोषणा, आनंद महिंद्रा देंगे यह गाड़ी

बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत के लिए इनामों की घोषणा, आनंद महिंद्रा देंगे यह गाड़ी

लगातार 3 सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचने वाले और लगातार 2 सुपर सीरीज में खिताबी जीत हासिल करने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत इस समय चर्चा में हैं।

Kidambi Srikanth | Getty Images- India TV Hindi Kidambi Srikanth | Getty Images

चेन्नई: लगातार 3 सुपर सीरीज के फाइनल में पहुंचने वाले और लगातार 2 सुपर सीरीज में खिताबी जीत हासिल करने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत इस समय चर्चा में हैं। उनकी इस शानदार कामयाबी के बाद भारतीय बैडमिंटन संघ ने उनको 5 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है। इसके अलावा उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने श्रीकांत को एक महिंद्रा टीयूवी300 गिफ्ट में देने की बात कही।

भारत के टॉप बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत ने रविवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर इतिहास रच दिया। वह चंद ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हो गए जिन्होंने लगातार तीन सुपर सीरीज के खिताबी मुकाबले खेले हैं। श्रीकांत की इस जीत के बाद आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया, ‘ओके। उनके जुझाारू जज्बे ने हमें गौरवान्वित किया। मैं खुद ही  किदाम्बी को महिंद्रा इटीयूवी300 सौंपूंगा।’ दरअसल महिंद्रा ने एक अन्य यूजर द्वारा किए गए ट्वीट का जवाब दिया जिसमें इस यूजर ने महिंद्रा से श्रीकांत को कुछ देने का आग्रह किया था।

वहीं, भारतीय बैडमिंटन संघ ने भी श्रीकांत के लिए 5 लाख रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की। श्रीकांत के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसमें साई प्रणीत, पीवी सिंधू और साइना नेहवाल क्वॉर्टरफाइनल तक पहुंचे। 

PM मोदी और सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई
किदांबी की शानदार जीत के बाद PM नरेंद्र मोदी और महान क्रिकेट सचिन तेंदुलकर समेत कई हस्तियों ने उन्हें बधाई दी। मोदी और तेंदुलकर के अलावा श्रीकांत को बधाई देने वालों में खेल मंत्री विजय गोयल, हॉकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह और टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा शामिल हैं।