A
Hindi News खेल अन्य खेल माराडोना के निजी डॉक्टर को हो सकती है 25 साल तक की जेल

माराडोना के निजी डॉक्टर को हो सकती है 25 साल तक की जेल

अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो ल्यूक, मनोचिकित्सक अगस्टिना कोसाचोव और कई नर्सों के खिलाफ हत्या का आरोप लगा है और दोषी ठहराए जाने पर इन सबको आठ से 25 साल के कारावास का सामना करना पड़ सकता है।

Sports, Football, Diego Maradona- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@FGFOOTBALL_ Diego Maradona

महान फुटबालर डिएगो माराडोना की मौत के छह महीने से भी कम समय में सरकारी वकील के कार्यालय ने उनकी मेडिकल और नसिर्ंग टीम के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया है। कानूनी दस्तावेजों का हवाला देते हुए न्यायिक स्रोतों और टीएन टेलीविजन स्टेशन का हवाला देते हुए ला नेसियन की रिपोर्ट के मुताबिक, अर्जेंटीना के पूर्व फुटबॉलर के निजी चिकित्सक लियोपोल्डो ल्यूक, मनोचिकित्सक अगस्टिना कोसाचोव और कई नर्सों के खिलाफ हत्या का आरोप लगा है और दोषी ठहराए जाने पर इन सबको आठ से 25 साल के कारावास का सामना करना पड़ सकता है।

डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक सात प्रतिवादियों को देश छोड़ने की अनुमति नहीं है और उन्हें मई के अंत में अपना बयान देना होगा।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित नहीं, इस खिलाड़ी को आउट करने में होती है मोहम्मद आमिर को परेशानी

माराडोना का पिछले साल नवंबर में 60 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह उस समय ब्रेन सर्जरी से उबर रहे थे।

विशेषज्ञों के एक आयोग ने हाल ही में उनके डॉक्टरों और नर्सों पर गंभीर आरोप लगाए थे।

टीएन ने अभियोजक के कार्यालय से 29-पृष्ठ के एक दस्तावेज का हवाला देते हुए कहा कि चिकित्सा पेशेवरों ने, रोगी के खराब स्वास्थ्य के बारे में जागरूक होने के बावजूद, चिकित्सा पद्धति के विपरीत कार्रवाई की और इन सबने डिएगो अरमांडो माराडोना को असहाय स्थिति में डाल दिया।