A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरे मेस्सी, स्पेन की घरेलू टीमों ने की ट्रेनिंग की शुरुआत

प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरे मेस्सी, स्पेन की घरेलू टीमों ने की ट्रेनिंग की शुरुआत

खिलाड़ियों के प्रैक्टिस शुरू होने को देश में फुटबॉल की शीर्ष घरेलू लीग (ला लिगा) की वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। ला लिगा को 12 मार्च को स्थगित किया गया था जबकि खिलाड़ियों के प्रैक्टिस पर 14 मार्च को रोक लगा दी गयी थी। 

lionel messi, Football, Covid-19, Coronavirus- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Lionel Messi

बार्सीलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी को लंबे समय के बाद फुटबॉल का प्रैक्टिस करते देखना फैंस के लिए सुखद अहसास रहा। उन्होंने स्पेनिश लीग के कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ शुक्रवार को निजी प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया। कोविड-19 महामारी के कारण स्पेन में जारी लॉकडाउन के कारण खिलाड़ी लगभग दो महीने से मैदान पर नहीं उतर सके थे। 

खिलाड़ियों के प्रैक्टिस शुरू होने को देश में फुटबॉल की शीर्ष घरेलू लीग (ला लिगा) की वापसी के तौर पर देखा जा रहा है। ला लिगा को 12 मार्च को स्थगित किया गया था जबकि खिलाड़ियों के प्रैक्टिस पर 14 मार्च को रोक लगा दी गयी थी। 

स्पेन की सरकार से छूट मिलने के बाद बार्सीलोना, सेविला और विलारियल की टीमों से सबसे पहले अभ्यास शुरू किया। एटलेटिको मैड्रिड शनिवार को अपनी गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है जबकि रीयाल मैड्रिड के खिलाड़ी सोमवार को टीम के ट्रेनिंग कैंप में भाग लेंगे। 

लीग के जून में प्रशंसकों के बिना मैचों के साथ फिर से शुरू करने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- महिला अंडर-17 फुटबॉल टीम की फिटनेस से प्रभावित हुए कोच थॉमस

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरे विश्व में खेल आयोजन ठप्प पड़ चुके हैं। इसके कारण विभिन्न खेलों से जुड़े बोर्ड और फेडरेशन को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा रहा है।

यह भी पढ़ें- विदेशी खिलाड़ियों के बिना शुरू हो सकती है चाइनीज सुपर लीग

ऐसे में कई देशों ने सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखने के साथ बंद दरवाजे के बीच फिर से खेल को बहाल करने के लिए अपनी कमर कस चुके हैं। वहीं खिलाड़ी भी मैदान पर उतरकर अपनी प्रैक्टिस शुरू कर चुके हैं और जल्द ही हमें फुटबॉल के कई मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

आर्थिक रूप से बढ़ते बोझ के कारण ही जर्मनी की सरकार ने बुदेंलिगा लीग और साथ कोरिया में के लीग को खेलने की अनुमति दी है।

इसके अलावा खेल आयोजनकर्ता के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह है कि कोविड-19 के संक्रमण के संक्रमण को लेकर बनी रहेगी। ऐसे में उम्मीद है कि वह पूरी सर्तकता के साथ खेल आयोजन को पूरा करेंगे।