A
Hindi News खेल अन्य खेल पूर्व खिलाड़ियों को वेतन नहीं देने पर मोहन बागान पर लगा तीन लाख रूपये का जुर्माना

पूर्व खिलाड़ियों को वेतन नहीं देने पर मोहन बागान पर लगा तीन लाख रूपये का जुर्माना

मोहन बागान को केरला ब्लास्टर्स के मिडफील्डर के राजू गायकवाड़, डेरेन कालडेराके अलावा ईस्ट बंगाल के अभिषेक अम्बेकर तथा पूर्व गोलकीपर रिकार्डो कार्डोज को भुगतान करने का निर्देश दिया गया है। 

Mohun Bagan, Mohun Bagan football, Mohun Bagan kolkata, Mohun Bagan atk, Khalid Jameel, Raju Gaikwad- India TV Hindi Image Source : TWITTER/MOHUN BAGAN Mohun Bagan

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की अनुशासनात्मक समिति ने आई लीग के शीर्ष क्लब मोहन बागान पर चार पूर्व खिलाड़ियों का वेतन नहीं देने के लिये तीन लाख रूपये का जुर्माना लगाया। साथ ही समिति ने क्लब को खिलाड़ियों का वेतन देने और 15 दिन के अंदर जुर्माना भरने का निर्देश दिया है।

एआईएफएफ के आदेश के अनुसार, ‘‘ऊषानाथ बनर्जी की अध्यक्षता में अनुशासनात्मक समिति ने मोहन बागान को चार खिलाड़ियों को 30 दिन के अंदर भुगतान करने और 15 दिन के अंदर जुर्माना भरने का समय दिया है और ऐसा नहीं करने पर आगामी लगातार दो विंडो में उन्हें ‘ट्रांसफर प्रतिबंध’ का सामना करना पड़ेगा। ’’ 

मोहन बागान को केरला ब्लास्टर्स के मिडफील्डर के राजू गायकवाड़ (11 लाख रूपये), डेरेन कालडेरा (आठ लाख 70 हजार रूपये) के अलावा ईस्ट बंगाल के अभिषेक अम्बेकर (पांच लाख 60 हजार रूपये) तथा पूर्व गोलकीपर रिकार्डो कार्डोज (सात लाख 60 हजार रूपये) को भुगतान करने का निर्देश दिया गया है। 

मोहन बागान के पूर्व कोच खालिद जमील को भी भुगतान नहीं किया गया है लेकिन क्लब ने एक महीने के अंदर उन्हें बची राशि देने का आश्वासन दिया है जो आठ लाख 20 हजार है।