A
Hindi News खेल अन्य खेल प्वाइंट पार्क यूनिवर्सिटी से जुड़े NBA अकादमी इंडिया के जगशानबीर सिंह

प्वाइंट पार्क यूनिवर्सिटी से जुड़े NBA अकादमी इंडिया के जगशानबीर सिंह

एनबीए अकादमी इंडिया के खिलाड़ी जगशानबीर सिंह को 2020-21 सत्र के लिये प्वाइंटपार्क यूनिवर्सिटी बास्केटबॉल टीम ने विदेशी खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित किया है।

<p>प्वाइंट पार्क...- India TV Hindi Image Source : NBA INDIA प्वाइंट पार्क यूनिवर्सिटी से जुड़े NBA अकादमी इंडिया के जगशानबीर सिंह

पिट्सबर्ग (अमेरिका)। एनबीए अकादमी इंडिया के खिलाड़ी जगशानबीर सिंह को 2020-21 सत्र के लिये प्वाइंटपार्क यूनिवर्सिटी बास्केटबॉल टीम ने विदेशी खिलाड़ी के रूप में अनुबंधित किया है। सात फीट लंबे इस खिलाड़ी ने हाल में कैलिफोर्निया में गोल्डन स्टेट प्रेप में हिस्सा लिया था। वह एनबीए अकादमी इंडिया से जुड़ने वाले शुरुआती खिलाड़ियों में शामिल थे।

यह कार्यक्रम 2017 में शुरू किया गया था तथा राष्ट्रीय स्तर पर बास्केटबॉल के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज के बाद जिन 22 खिलाड़ियों का चयन किया गया था उनमें जगशानबीर भी शामिल थे।

एनबीए अकादमी इंडिया में प्रशिक्षण लेने के बाद वह गोल्डन स्टेट प्रेप में खेलने के लिये अमेरिका चले गये थे। उन्होंने अगस्त 2018 में थाईलैंड में खेली गयी फीबा अंडर-18 एशियाई चैंपियनशिप में भारतीय राष्ट्रीय टीम का भी प्रतिनिधित्व किया था।