A
Hindi News खेल अन्य खेल न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से होगी पेशेवर टेनिस की वापसी, ऑकलैंड में किया जाएगा आयोजन

न्यूजीलैंड टूर्नामेंट से होगी पेशेवर टेनिस की वापसी, ऑकलैंड में किया जाएगा आयोजन

न्यूजीलैंड में पले बढ़े ब्रिटेन के विश्व में 77वें नंबर के खिलाड़ी कैमरन नोरी और न्यूजीलैंड डेविस कप टीम के कई अन्य खिलाड़ी इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

New Zealand, professional tennis, tennis, Auckland- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Tennis 

न्यूजीलैंड टेनिस ने सोमवार को कहा कि वह कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के बाद दक्षिण गोलार्द्ध के पहले पेशेवर टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिये तैयार है। पुरुष प्रीमियर लीग टूर्नामेंट अगले महीने आकलैंड में खेला जाएगा जिसमें 24 खिलाड़ी भाग लेंगे। 

ये खिलाड़ी तीन टीमों में शामिल होंगे और मैच तीन सप्ताह तक दर्शकों के बिना खेले जाएंगे। टेनिस न्यूजीलैंड के हाई परफोरमेन्स निदेशक क्रिस्टोफ लैंबर्ट ने कहा कि टूर्नामेंट तीन जून से शुरू होगा जिसमें एटीपी के अनुभवी खिलाड़ियों का सामना न्यूजीलैंड के उदीयमान खिलाड़ियों से होगा। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया ओलंपिक 2032 की मेजबानी हासिल करने के लिए बोली नहीं लगाएगा

उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड प्रीमियर लीग हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धी माहौल का मौका देगा जिससे कि पेशेवर सर्किट के फिर से शुरू होने पर वे उसमें खेलने के लिये पूरी तरह से तैयार रहें। ’’ 

न्यूजीलैंड में पले बढ़े ब्रिटेन के विश्व में 77वें नंबर के खिलाड़ी कैमरन नोरी और न्यूजीलैंड डेविस कप टीम के कई अन्य खिलाड़ी इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के पिछले दो महीनों से इंटरनेशनल खेल आयोजन भी पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है। ऐसे में अब दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में खेल को बहाल करने के लिए फिर से कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- टिमो वर्नर की शानदार हैट्रिक से आरबी लिपजिग ने मेंज को 5-0 से रौंदा

इसके सबसे बड़ा उदाहरण जर्मनी में खेला जा रहा बुंदेशलिगा फुटबॉल टूर्नामेंट है। यह टूर्नामेंट बिना दर्शकों की मौजूदगी में खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है। वहीं स्पेन की सरकार ने भी अपने देश में ला लिगा के आयोजन की अनुमति दे दी है। 

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही एक बार फिर से दुनिया में खेल आयोजन को शरुआत हो जाएगी।