A
Hindi News खेल अन्य खेल COVID-19 के चलते फ्रेंच ओपन से हट सकते हैं निक किर्गियोस

COVID-19 के चलते फ्रेंच ओपन से हट सकते हैं निक किर्गियोस

अमेरिका ओपन में से नाम वापस लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पुरुष टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने फ्रेंच ओपन से बाहर होने के संकेत दिए हैं। 

<p>COVID-19 के चलते फ्रेंच...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES COVID-19 के चलते फ्रेंच ओपन से हट सकते हैं निक किर्गियोस 

कैनबरा। अमेरिका ओपन में से नाम वापस लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पुरुष टेनिस खिलाड़ी निक किर्गियोस ने फ्रेंच ओपन से बाहर होने के संकेत दिए हैं। किर्गियोस के अलावा स्पेन के राफेल नडाल ने कोविड-19 के कारण अमेरिका ओपन से नाम वापस ले लिया है वहीं विश्व की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने भी अमेरिकी ग्रैंड स्लैम में न खेलने का फैसला किया है।

द गर्जियन के मुताबिक किर्गियोस ने चैनल नाइन से कहा, "मैं जानता हूं कि कई खिलाड़ी खेलने जा रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि अमेरिका ओपन में खेल के बड़े नाम देखे जाएंगे क्योंकि वह अपने स्वास्थ को जोखिम में डाल वहां खेलने नहीं जाएंगे।"

उन्होंने कहा, "मैं नडाल के फैसल से हैरान नहीं हूं। मुझे लगता है कि वह फ्रेंच ओपन पर नजरे जमाए हुए हैं।" साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन मई के आखिरी में खेला जाना था लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे टाल दिया गया और अब यह टूर्नार्मेंट 27 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। इससे पहले अमेरिका ओपन 31 अगस्त से शुरू होगा।

उन्होंने कहा, "अगर मुझे खेलना होगा तो मैं निश्चित तौर पर साल के इस समय यूरोप में खेला चाहूंगा। लेकिन मेरे यूरोप में खेलने की काफी कम संभावना है- ईमानदारी से कहूं तो बहुत कम।"

वल्र्ड नंबर-40 इस खिलाड़ी ने कहा, "मैं इस समय का उपयोग घर में रहते हुए करूंगा.. ट्रेनिंग करूंगा, अपने परिवार, दोस्तों के साथ रहूंगा। जिम्मेदारी से काम लूंगा और जब तक मुझे सही नहीं लगता मैं इंतजार करूं।"