A
Hindi News खेल अन्य खेल विंबलडन: जोकोविच पांचवीं बार फाइनल में, खिताबी भिड़ंत एंडरसन से

विंबलडन: जोकोविच पांचवीं बार फाइनल में, खिताबी भिड़ंत एंडरसन से

नोवाक जोकोविच ने दूसरे सबसे लंबे सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल को हराकर साल के विंबलडन के फाइनल में पहुंच गए हैं।

<p>नोवाक जोकोविक</p>- India TV Hindi नोवाक जोकोविक

लंदन: सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने दूसरे सबसे लंबे सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल को 6-4, 3-6, 7-6 (9), 3-6, 10-8 से हराकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के पुरुष एकल के फाइनल में जगह बनाई जहां अब खिताब के लिए रविवार को उनका सामना दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा। 12 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन जोकोविच ने शनिवार को पांच घंटे 15 मिनट में संघर्षपूर्ण जीत हासिल की। जोकोविच 2016 के बाद से पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं। 

जोकोविच कल ही जीत जाते लेकिन रात के 11 बजने के बाद कर्फ्यू नियमों के कारण मैच को रोक देना पड़ा था। जिस समय मैच रोका गया था उस समय जोकोविच दो घंटे 54 मिनट के बाद तीन सेटों में 6-4, 3-6, 7-6 (9) से आगे चल रहे थे। इसके बाद मैच को शनिवार को शुरू किया गया जहां सर्बियाई खिलाड़ी फाइनल में पहुंचने से एक सेट जीत दूर थे।

जोकोविच फाइनल में एंडरसन से भिड़ेंगे, जिन्होंने ग्रैंड स्लैम इतिहास के सबसे लंबे सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-6 (8-6), 6-7 (5-7), 6-7 (9-11), 6-4, 26-24 से हराकर पहली बार विंबलडन के फाइनल में जगह बनाई।