A
Hindi News खेल अन्य खेल रामजस विवाद: गुरमेहर के ख़िलाफ़ वीरू के बाद बबीता-गीता, योगेश्वर भी कूदे

रामजस विवाद: गुरमेहर के ख़िलाफ़ वीरू के बाद बबीता-गीता, योगेश्वर भी कूदे

नई दिल्ली: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के ख़िलाफ़ अभियान छेड़ने वाली शहीद सेनाधिकारी की बेटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर की वायरल हुई पोस्ट पर बयानबाज़ी जारी है। क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग के

Gurmehar kaur- India TV Hindi Gurmehar kaur

नई दिल्ली: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के ख़िलाफ़ अभियान छेड़ने वाली शहीद सेनाधिकारी की बेटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर की वायरल हुई पोस्ट पर बयानबाज़ी जारी है। क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग के बाद मंगलवार को ओलिंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, कॉमनवेल्थ गेम्स पदक विजेता बबीता फोगाट और गीता फोगाट भी गुरमेहर के ख़िलाफ़ कूद पड़ी।

लंदन ओलिंपिक में कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले योगेश्वर ने योगेश्वर दत्त ने गुरमेहर के साथ अडॉल्फ हिटलर और ओसामा बिन लादेन की एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया है। तस्वीर पर लिखा है कि यहूदियों को मैंने नहीं, गैस ने मारा। लादेन की तस्वीर पर लिखा है कि लोगों को मैंने नहीं, बम ने मारा।

वहीं पहलवान बबीता फोगाट ने मीडिया से कहा वह गुरमेहर कौर के इस नज़रिए से सहमत नहीं हैं कि उनके पिता को युद्ध ने छीना था, न कि पाकिस्तान ने। उन्होंने कहा कि यह बयान देश और शहीदों के ख़िलाफ़ है। 

बता दें कि गुरमेहर का यह बयान करीब एक साल पुराना है, जो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल है।

वहीं, पहलवान गीता फोगाट ने गुरमेहर कौर के बयान का विरोध करते हुए कहा कि अगर आप देश के खिलाफ बोलते हैं, तो ज़ाहिर है लोग आपको पसंद नहीं करेंगे, चाहे आप पुरुष हों या महिला।

दिल्ली विश्वविद्यालय की 20 वर्षीय छात्रा गुरमेहर कौर ने रामजस कॉलेज में हिंसा के बाद ‘आई एम नॉट अफरेड ऑफ एबीवीपी’ अभियान शुरू किया था। यह अभियान वायरल हो गया और विभिन्न विश्वविद्यालयों के छात्रों से इसे बहुत समर्थन मिला।

ग़ौरतलब है कि गुरमेहर ने मंगलवार को एबीवीपी के खिलाफ अभियान वापस ले लिया। गुरमेहर ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं यह अभियान वापस ले रही हूं। सभी को बधाई। मैं आपसे मुझे अकेला छोड़ देने का आग्रह करती हूं। मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने कह दिया है...।’