A
Hindi News खेल अन्य खेल हरिकृष्णा ने बील शतरंज महोत्सव में दर्ज की पहली जीत

हरिकृष्णा ने बील शतरंज महोत्सव में दर्ज की पहली जीत

भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ने स्विट्जरलैंड में चल रहे 53वें बील अंतरराष्ट्रीय शतरंज महोत्सव की क्लासिकल प्रतियोगिता के चौथे दौर में जर्मनी के युवा खिलाड़ी विन्सेंट केमर को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

<p>हरिकृष्णा ने बील...- India TV Hindi Image Source : GETTY हरिकृष्णा ने बील शतरंज महोत्सव में दर्ज की पहली जीत

चेन्नई। भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ने स्विट्जरलैंड में चल रहे 53वें बील अंतरराष्ट्रीय शतरंज महोत्सव की क्लासिकल प्रतियोगिता के चौथे दौर में जर्मनी के युवा खिलाड़ी विन्सेंट केमर को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की।

भारत के नंबर तीन खिलाड़ी ने सफेद मोहरों से खेलते हुए केमर को 37 चाल में हराया। इस जीत से विश्व में 26वें रैंकिंग के हरिकृष्णा 18.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। पोलैंड के राडोस्लॉव वोज्तासजेक 20.5 अंक लेकर शीर्ष पर है, हालांकि चौथे दौर में उन्हें अजरबेजान के अर्कादिज नादित्स्च से हार का सामना करना पड़ा।

शुक्रवार को खेले गये अन्य मैचों में स्विट्जरलैंड के नोएल स्टुडर ने स्पेन के डेविड एंटन गुइजारो को हराया जबकि माइकल एडम्स और रोमन एडुआर्ड ने अंक बांटे। हरिकृष्णा से इससे पहले तीन दौर में एडम्स, नादित्स्च और स्टुडर के खिलाफ बाजियां ड्रा खेली थी। इससे पहले वह रैपिड वर्ग में दूसरे स्थान पर रहे थे।