A
Hindi News खेल अन्य खेल मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत

मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत

किदांबी श्रीकांत और पी.वी.सिंधु ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज कर शुक्रवार को मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 

<p>पी वी सिंधु और...- India TV Hindi पी वी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत

बुकिट जलिल (मलेशिया): भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और वर्ल्ड नंबर-3 पी.वी.सिंधु ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज कर शुक्रवार को मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत पुरुष एकल और सिंधु महिला एकल वर्ग में एकमात्र भारतीय चुनौती पेश करने वाले खिलाड़ी रह गए हैं। 

सिंधु ने महिला एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी और स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन को मात दी। उन्होंने वर्ल्ड नंबर-6 मारिन को 53 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 22-20, 21-19 से हराया। पहले गेम में दोनों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई। ऐसे में सिंधु और मारिन के बीच स्कोर 20-20 से बराबर हो गया। यहां सिंधु ने दो अंक लेकर पहला गेम 22-20 से जीत लिया। 

इसके बाद, सिंधु ने दूसरे गेम में अच्छी शुरुआत करते हुए 12-6 से बढ़त बना ली। मारिन ने हालांकि, अच्छी वापसी करते हुए सिंधु के खिलाफ स्कोर 16-14 कर लिया। सिंधु किसी तरह मारिन के खिलाफ अपनी बढ़त को बनाए रखने की कोशिश कर रही थीं और अंत में सफलता हासिल करते हुए दूसरा गेम 21-19 से जीतकर सेमीफाइनल में कदम रखा। सिंधु का सामना अब सेमीफाइनल में ताइवान की ताई जु यिंग से होगा। यिंग ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की गोह जिन वेई को सीधे गेमों में 21-15, 21-15 से मात दी। 

इसके अलावा, श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज को मात दी। उन्होंने ब्राइस को वर्ल्ड नंबर-22 ब्राइस को 39 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-18, 21-14 से मात दी। अंतिम-4 में अब श्रीकांत का सामना जापान के वर्ल्ड नंबर-11 केंटो मोमोटा से होगा। दोनों के बीच अब तक आठ मुकाबले खेले जा चुके हैं और इसमें मोमोटा ने 5-3 से बढ़त हासिल कर रखी है।