A
Hindi News खेल अन्य खेल सिंधू चीन ओपन में रूस की ईवगेनिया के खिलाफ अभियान शुरू करेंगी

सिंधू चीन ओपन में रूस की ईवगेनिया के खिलाफ अभियान शुरू करेंगी

ओलंपिक रजत सिल्वर मेडलिस्ट सिंधू इस साल पांच टूर्नामेंटों में उपविजेता रही हैं। 

<p>पी वी सिंधु</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES पी वी सिंधु

फुझोउ (चीन): इस साल अपने पहले खिताब का इंतजार कर रही टॉप भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू मंगलवार से शुरू हो रहे चीन ओपन में रूस की ईवगेनिया कोसेतस्काया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगी। ओलंपिक रजत सिल्वर मेडलिस्ट सिंधू इस साल पांच टूर्नामेंटों में उपविजेता रही हैं। उन्हें इस बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर 750 टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता मिली है और पहले दौर में विश्व रैंकिंग में 30वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं होनी चाहिये।
 
विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सिंधू को जापान की नोजोमी ओकुहारा के साथ ड्रॉ के समान हाफ में रखा गया है और दोनों खिलाड़ियों के बीच सेमीफाइनल में मुकाबला हो सकता है। 

ओलंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मरिन और विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज जापान की अकाने यामागुची को ड्रा के दूसरे हाफ में रखा गया है। एकल में चुनौती पेश करने वाली अन्य भारतीय खिलाड़ी वैष्णवी रेड्डी जाक्का बुधवार को पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ खेलेंगी। 

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला युगल जोड़ी अपने अभियान की शुरूआत मंगलवार को जापान की शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो के खिलाफ करेंगी। 

मंगलवार को ही मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी डेनमार्क के किम एस्ट्रुप और एंडर्स स्कारूप रासमुस्सेन को चुनौती पेश करेंगे। पुरूष एकल में पांचवीं वरीयता प्राप्त किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय बुधवार को अपने पहले दौर के मैच खेलेंगे।