A
Hindi News खेल अन्य खेल पाकिस्तान ने दी भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने की धमकी

पाकिस्तान ने दी भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने की धमकी

पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने धमकी दी है कि अगर उसके खिलाड़ियों को आसानी से वीजा और शीर्ष स्तरीय सुरक्षा नहीं मिली तो वह अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करेगा।

pakistan hockey team- India TV Hindi pakistan hockey team

पाकिस्तान हॉकी महासंघ ने धमकी दी है कि अगर उसके खिलाड़ियों को आसानी से वीजा और शीर्ष स्तरीय सुरक्षा नहीं मिली तो वह अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप का बहिष्कार करेगा।

पाकिस्तान हॉकी महासंघ के अध्यक्ष खालिद खोकर ने दावा किया कि उन्होंने एफआईएच अध्यक्ष नरिंदर बत्रा से इस बारे में दुबई में बात की। विश्व कप अगले साल नवंबर दिसंबर में भारत में होना है।

खोकर ने कहा ,‘ हमारी बैठक बहुत अच्छी रही और हमने बत्रा तथा अन्य एफआईएच सदस्यों को अपनी चिंताओं से अवगत करा दिया है। मैंने उनसे साफ कहा है कि हमें एफआईएच से आश्वासन चाहिए कि हमें वीजा आसानी से मिलेगा और विश्व कप के दौरान शीर्ष सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।’ उन्होंने कहा ,‘ मैंने साफ तौर पर कहा कि हमें अगर वैसी समस्या आई जो हमारी जूनियर टीम को आई थी तो हम भारत टीम नहीं भेजेंगे।’उन्होंने दावा किया कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान की जूनियर टीम को जूनियर विश्व कप के लिए समय पर वीजा नहीं दिया था।

उन्होंने कहा,‘हमारी टीम भारत नहीं जा सकी और इससे हमारी हॉकी को काफी नुकसान हुआ। इस बार हमने एफआईएच अध्यक्ष से पहले ही कह दिया है कि वीजा को लेकर हमें पूरा आश्वासन चाहिए।’

आपको बता दें कि अगले साल ओडिसा के भुवनेश्वर में हॉकी वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। यह टूर्नामेंट 28 नवंबर से 16 दिसंबर 2018 तक कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत ने पहली बार 1982 में विश्व कप हॉकी की मेजबानी की थी। तब यह टूर्नामेंट मुंबई में खेला गया था। इसके बाद 2010 में नई दिल्ली में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था।