A
Hindi News खेल अन्य खेल संकट में है एशियाई चैंपियनशिप में महिला मुक्केबाजों की भागीदारी

संकट में है एशियाई चैंपियनशिप में महिला मुक्केबाजों की भागीदारी

एमसी मैरी कॉम सहित पांच मुक्केबाज शुक्रवार तक कैंप में शामिल हो गई थीं जबकि बाकी पांच को अगले सप्ताह ही एएसआई में जाने की अनुमति दी गई थी।

Sports, Boxing, India - India TV Hindi Image Source : GETTY Mary Kom 

पुणे स्थित आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट (एएसआई) में सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण दुबई में 21 मई से शुरू होने वाली एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप में 10 सदस्यीय महिला टीम में से आधे मुक्केबाजों का भाग लेना तय नहीं लगा रहा है क्योंकि इन मुक्केबाजों को राष्ट्रीय शिविर में शामिल नहीं होने दिया गया है।

हालांकि, एएसआई ने मुक्केबाजों को केवल बैचों में शामिल होने की अनुमति दी है। एमसी मैरी कॉम सहित पांच मुक्केबाज शुक्रवार तक कैंप में शामिल हो गई थीं जबकि बाकी पांच को अगले सप्ताह ही एएसआई में जाने की अनुमति दी गई थी।

यह भी पढ़ें- लगातार चोट से परेशान हैरी गुर्ने ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

बॉक्सिंग कोच ने कहा, " बाकी पांच मुक्केबाजों का अगले सप्ताह तक कैंप में शामिल होने की उम्मीद है।" इस बीच, भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) का कहना है कि एएसआई के सख्त कोविड प्रोटोकॉल ने मुक्केबाजी की मुश्किलें बढ़ा दी है।

बीएफआई के महासचिव हेमांता कलिता ने आईएएनएस से कहा, " एएसआई के कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार ही मुक्केबाज पुणे में शिविर में शामिल हो रहे हैं।"

पिछले महीने ही इंदिरा गांधी स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में कई महिला मुक्केबाजों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कैंप को बंद कर दिया गया था।