A
Hindi News खेल अन्य खेल कोलकाता में 38 साल बाद पहुंचे पेले का भव्य स्वागत

कोलकाता में 38 साल बाद पहुंचे पेले का भव्य स्वागत

कोलकाता: ब्राजील के महानतम फुटबाल खिलाड़ी पेले का रविवार को कोलकाता पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। दिग्गज खिलाड़ी 38 साल बाद कोलकाता आए हैं। पेले को प्रशंसकों की भीड़ के बीच से उन्हें सही

कोलकाता में 38 साल बाद...- India TV Hindi कोलकाता में 38 साल बाद पहुंचे पेले का भव्य स्वागत

कोलकाता: ब्राजील के महानतम फुटबाल खिलाड़ी पेले का रविवार को कोलकाता पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। दिग्गज खिलाड़ी 38 साल बाद कोलकाता आए हैं। पेले को प्रशंसकों की भीड़ के बीच से उन्हें सही सलामत उनकी कार तक पहुंचाने के लिए आयोजकों और सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

महानतम खिलाड़ी ने कार के अंदर प्रवेश करने से पहले बाहर खड़ी प्रशंसकों की भीड़ का हाथ हिलाकर अभिनंदन किया। प्रशंसकों के बीच 'पेले, पेले' का नारा गूंज रहा था और कुछ प्रशंसकों ने तो ब्राजील के ध्वज भी लहराए।

पेले का दिन में कोई अन्य कार्यक्रम नहीं है और वह दक्षिण कोलकाता में स्थित एक पांच सितारा होटल जाएंगे, जहां पूरे दिन आराम करेंगे। पेले अपना दौरा सोमवार को ईडन गार्डन से शुरू करेंगे, जहां शहर के फुटबाल प्रशंसक अपने पसंदीदा खिलाड़ी को एक दोस्ताना मैच में 38 साल बाद देखेंगे।

तीन बार के विश्व कप विजेता पेले और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली नेताजी इंडोर स्टेडियम में सोमवार को ही एक चैट शो में साथ नजर आएंगे। आयोजन में उपस्थित रहने वाले अन्य लोगों में आस्कर पुरस्कार विजेता संगीतकार ए.आर. रहमान और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी होंगी।

महानतम खिलाड़ी मंगलवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मौजूदा विजेता टीम एटलेटिको डी कोलकाता (एटीके) और केरला ब्लास्टर्स के मैच में 'सम्मानित अतिथि' के तौर पर उपस्थित रहेंगे। इसके पश्चात पेले एटीके के खिलाड़ियों से भी मुलाकात करेंगे।