A
Hindi News खेल अन्य खेल पेले अपने स्मृति चिन्हों की करेंगे नीलामी

पेले अपने स्मृति चिन्हों की करेंगे नीलामी

ब्राजील के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी पेले अपने शानदार करियर के दौरान मिले स्मृति चिन्हों के विशाल संग्रह की नीलामी करेंगे। तीन बार के विश्व विजेता पेले अपने दो हजार से ज्यादा स्मृति चिन्हों की अगले महीने नीलामी करेंगे।

pele- India TV Hindi pele

लंदन: ब्राजील के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी पेले अपने शानदार करियर के दौरान मिले स्मृति चिन्हों के विशाल संग्रह की नीलामी करेंगे। तीन बार के विश्व विजेता पेले अपने दो हजार से ज्यादा स्मृति चिन्हों की अगले महीने नीलामी करेंगे।

नीलामी में विश्व कप जीत के बाद मिले पदक भी शामिल होंगे। 1970 में मैक्सिको में हुए विश्व कप जीत के बाद ब्राजील को हमेशा के लिए दी गई जुलेस रिमेट ट्रॉफी भी इनमें शामिल होगी।

संभावित निवेशक पेले की जर्सियों को खरीद सकेंगे और उस बॉल को भी खरीद सकेंगे, जिससे 1969 में पेले ने सांतोस की तरफ से वास्को डी गामा क्लब के खिलाफ अपना 1000वां गोल किया था।

नीलाम होने वाले अन्य सामानों में 1977 एन वाई कोसमोस NASL चैम्पियनशिप रिंग, ली इक्विप एथलीट ऑफ द सेन्चुरी अवार्ड, 1958 ब्राजील विश्व चैम्पियन की पट्टी, सांतोस विश्व क्लब चैम्पियन की पट्टी आदि शामिल हैं।

यह नीलामी लंदन में तीन दिन तक चलेगी, जिसमें पेले द्वारा 1956 में सांतोस से किए गए अनुबंध के बाद के छह दशक के सामान नीलाम किए जाएंगे।