A
Hindi News खेल अन्य खेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ओलंपिक दल को शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय ओलंपिक दल को शुभकामनाएं दी

ओलंपिक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय दल को अपनी शुभकामनाएं दी।

PM Narendra Modi wishes Indian Olympic contingent- India TV Hindi Image Source : PTI PM Narendra Modi wishes Indian Olympic contingent

नई दिल्ली। ओलंपिक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय दल को अपनी शुभकामनाएं दी। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन पिछले साल होना था लेकिन इसे कोरोना महामारी के कारण 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, "आज ओलंपिक डे के अवसर पर मैं उन सभी की सराहना करता हूं जिन्होंने पिछले कई वर्षो से ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। देश को खेलों में खिलाड़ियों के योगदान और अन्य एथलीटों को प्रेरित करने के इनके प्रयासों पर गर्व है।"

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ सप्ताह में टोक्यो ओलंपिक की शुरूआत होनी है। मैं भारतीय दल को जिसमें बेहतरीन एथलीट शामिल हैं इसके लिए इन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं। ओलंपिक से पहले माइ गॉव पर एक क्विज रखा गया है। मैं आप सभी से, विशेष रूप से अपने युवा दोस्तों से इसमें भाग लेने की अपील करता हूं।"

इस क्विज का लक्ष्य देश के लोगों में ओलंपिक के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।

बयान में कहा, "क्विज पिछले और वर्तमान ओलंपिक और एथलीटों पर आधारित होगी जिसमें कई विकल्पों के साथ प्रश्न पूछे जाएंगे और उपयोगकर्ता को सही विकल्प का चयन करना होगा। प्रत्येक गतिविधि के सफल समापन पर हर प्रतिभागी को एक ई-प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। कुछ भाग्यशाली विजेताओं को अपने पसंदीदा ओलंपियन से मिलने का मौका भी मिलेगा।"

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होना है।