A
Hindi News खेल अन्य खेल वुशु विश्व चैंपियनशिप में पूजा कादियान ने जीता गोल्ड मेडल

वुशु विश्व चैंपियनशिप में पूजा कादियान ने जीता गोल्ड मेडल

वुशु विश्व चैंपियनशिप में भारत का यह अब तक का पहला गोल्ड मेडल है। पूजा कादियान महिलाओं के 75 किलो सांदा वर्ग में टॉप पर रहीं।

pooja kadiyan- India TV Hindi pooja kadiyan

कजान: वुशु खिलाड़ी पूजा कादियन ने बुधवार को कजान में आयोजित वुशु विश्व चैंपियनशिप में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता। वुशु विश्व चैंपियनशिप में भारत का यह अब तक का पहला गोल्ड मेडल है। पूजा कादियान महिलाओं के 75 किलो सांदा वर्ग में टॉप पर रहीं। फाइनल में उन्होंने रूस की एवगेनिया स्टेपानोवा को हराया।

पूजा कादियान ने इससे पहले सेमीफाइनल में इजिप्ट की हेबा अब्देलकदार को 2-0 से शिकस्त दी थी। इस चैंपियनशिप में भारत ने अबतक पांच मेडल अपने नाम किए। रमेशचंद्र सिंह मोइरंगथम (पुरुष, सांदा-48 किग्रा), भानु प्रताप सिंह (पुरुष, सांदा-60 किग्रा) और राजेंद्र सिंह (पुरुष, सांदा-90 किग्रा) ने ब्रांज मेडल भारत की झोली में डाले।

महिलाओं के वर्ग में अरुणपेमा देवी केइशम ने 65 किलो सांदा वर्ग में ब्रांज मेडल जीता.।अरुणपेमा ने क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड की प्रीसेला स्टेबुली को 2-0 से हराया। फिलहाल चैंपियनशिप में चीन 15 मेडल जीतकर टॉप पर चल रहा है। ईरान आठ मेडल के साथ दूसरे स्थान पर है।