A
Hindi News खेल अन्य खेल सौरभ, कश्यप न्यूजीलैंड ग्रांप्री प्री क्वार्टर फाइनल में

सौरभ, कश्यप न्यूजीलैंड ग्रांप्री प्री क्वार्टर फाइनल में

भारत के एचएस प्रणय, राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन पारुपल्ली कश्यप तथा सातवीं सीड सौरभ वर्मा ने अपने-अपने एकल मुकाबले जीतकर न्यूजीलैंड ग्रांप्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

parupalli-kashyap- India TV Hindi parupalli-kashyap

भारत के एचएस प्रणय, राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन पारुपल्ली कश्यप तथा सातवीं सीड सौरभ वर्मा ने अपने-अपने एकल मुकाबले जीतकर न्यूजीलैंड ग्रांप्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

यूएस ओपन जीतकर लगातार दूसरे खिताब की तलाश में न्यूजीलैंड पहुंचे चौथी वरीय भारतीय खिलाड़ी प्रणय ने पुरुष एकल के दूसरे राउंड में इंडोनेशिया के फिर्मन अब्दुल खोलिक को 23-21, 21-18 से हराया। तीसरे दौर में उनका मुक़ाबला 10वीं सीड हांगकांग के वेई नान से होगा। 

टूर्नामेंट में 15वीं वरीयता प्राप्त और प्रणय से हारकर यूएस ओपन में उपविजेता रहे कश्यप ने घरेलू कीवी खिलाड़ी आस्कर गुओ को एकतरफा अंदाज में 21-9, 21-8 से मात्र 25 मिनट में हरा दिया। लेकिन अगले दौर में उन्हें हमवतन खिलाड़ी और अपने से उच्च वरीय सातवीं सीड सौरभ वर्मा की चुनौती का सामना करना होगा। 

सौरभ ने एक अन्य मुकाबले में इंडोनेशियाई खिलाड़ी हेनरिको खो विबोवो को 21-16, 21-16 से पराजित किया। वहीं 16वीं वरीय सिरिल वर्मा ने भी जीत के साथ दूसरे दौर का मैच जीत लिया। सिरिल ने इंडोनेशिया के सापुत्रा विक्की अंगा को 21-14 ,21-16 से हराया। प्री क्वार्टरफाइनल में अब वे चीनी ताइपे के चिया हंग लू से भिड़ेंगे। एकल के दूसरे दौर में प्रतुल जोशी, नीरज वशिष्ठ तथा साहिल सिपानी अपने-अपने मैच हारकर बाहर हो गए। प्रतुल को शीर्ष वरीय ताइपे खिलाड़ी जू वेई वांग ने 21-13, 24-22, नीरज को न्यूजीलैंड के एंथोनी जोए ने 21-16, 21-13 और साहिल को 11वीं वरीय ताइपे के लिन यू सीन ने 21-9, 21-8 से हराया। 

महिला युगल में संयोगिता घोरपड़े और प्राजक्ता सावंत की भारतीय जोड़ी को दूसरे दौर में चौथी वरीय जापान की आयाका साकुरामोतो और यूकिको ताकाहाता के हाथों 15-21, 18-21 से हार झेलनी पड़ी। वहीं मिश्रित युगल में सावंत अपने जोड़ीदार मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन के साथ हारकर बाहर हो गईं। चौथी वरीय भारतीय-मलेशियाई जोड़ी को चीन के कियूए तथा शुअान लियू की जोड़ी ने 13-21, 13-21 से 26 मिनट में हराकर बाहर कर दिया।