A
Hindi News खेल अन्य खेल जापानी खिलाड़ी को हराकर पीवी सिंधु हांगकांग ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में

जापानी खिलाड़ी को हराकर पीवी सिंधु हांगकांग ओपन सुपरसीरीज के सेमीफाइनल में

भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधु ने शुक्रवार को जापान की अकाने यामागुची पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर हांगकांग ओपन सुपरसीरीज के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

PV Sindhu- India TV Hindi PV Sindhu

हांगकांग: भारत की शीर्ष शटलर पीवी सिंधु ने शुक्रवार को जापान की अकाने यामागुची पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर हांगकांग ओपन सुपरसीरीज के महिला एकल सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दूसरी वरीय सिंधु ने जापान की पांचवीं वरीय खिलाड़ी को 37 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12 21-19 से हराया।

रियो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट भारतीय खिलाड़ी का सामना अब अंतिम चार में रतचानोक इंतानोन से होगा। सिंधू विश्व रैंकिंग में एक पायदान खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गईं। पहले गेम में उन्होंने शुरू से अंत तक दबदबा बनाए रखा। दूसरे गेम में जापानी खिलाड़ी ने सिंधू को कड़ी टक्कर दी। 8-8 से बराबरी के बाद यामागुची एक समय 14-8 से आगे हो गईं।

लेकिन सिंधू ने संयम बनाये रखा और धीरे धीरे गेम में वापसी करते प्रतिद्वंद्वी के साथ 18-18 की बराबरी पर पहुंच गईं। भारतीय खिलाड़ी ने फिर अगले दो अंक जीतकर 20-18 से बढ़त बनाकर स्टाइल से जीत दर्ज की। पिछले 6 मुकाबलों में यह सिंधु की जापानी खिलाड़ी पर चौथी जीत थी। गुरुवार को सिंधु ने क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने दूसरे राउंड में जापान की ही अया ओहोरी को 21-14, 21-17 से हराया था।