A
Hindi News खेल अन्य खेल मकाऊ ओपन से हटीं सिंधु, सायना पर होगी जिम्मेदारी

मकाऊ ओपन से हटीं सिंधु, सायना पर होगी जिम्मेदारी

मकाऊ: लगातार दो टूर्नामेंट में फाइनल तक का सफर तय करने और एक खिताब जीतने के बाद भारत की शीर्ष वरीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने मंगलवार से शुरू हो रहे मकाऊ ओपन

PV sindhu- India TV Hindi PV sindhu

मकाऊ: लगातार दो टूर्नामेंट में फाइनल तक का सफर तय करने और एक खिताब जीतने के बाद भारत की शीर्ष वरीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने मंगलवार से शुरू हो रहे मकाऊ ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। सिंधु की गैरमौजूदगी में पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल मकाऊ ओपन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सिंधु को इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला चीन की युई हान के साथ खेलना था, लेकिन चीन ओपन और हांगकांग ओपन में लगातार खेलने के बाद सिंधु ने दुबई सुपर सीरीज की तैयारी के लिए इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

सिंधु के पिता पी. वी. रमन्ना ने  सिंधु के इस टूर्नामेंट में हिस्सा न लेने की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "वह मकाऊ ओपन में नहीं खेल रही हैं क्योंकि उन्होंने लगातार दो टूर्नामेंट हाल ही में खेले हैं। इसलिए उन्हें दुबई में होने वाले बीडब्ल्यूएफ सुपर सीरीज फाइनल से पहले आराम की जरूरत है।"दुबई सुपर सीरीज फाइनल 14 से 18 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में विश्व की शीर्ष आठ खिलाड़ी ही हिस्सा लेंगी।

सिंधु के न होने से अब मकाऊ ओपन में सारी उम्मीदें सायना पर टिक गई हैं। सायना ने घुटने की सर्जरी के बाद हाल ही में कोर्ट पर वापसी की है। उन्होंने हांगकांग ओपन में भी हिस्सा लिया था। हालांकि वह क्वार्टर फाइनल में हार गई थीं।